X close
X close
Indibet

48 साल के हुए 'द वॉल' के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़, सहवाग ने दी खास अंदाज में बधाई

IANS News
By IANS News
January 11, 2021 • 15:07 PM View: 151

'द वॉल' के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ सोमवार को 48 साल के हो गए और उनके जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर फैन्स और पूर्व क्रिकेटर बधाई दे रहे हैं। टेस्ट विशेषज्ञ के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले द्रविड़ का वनडे और टेस्ट में शानदार करियर रहा है। उन्होंने दोनों प्रारुपों में 10,000 से अधिक रन बनाए हैं।

द्रविड़ ने अपने क्रिकेट करियर में 164 टेस्ट, 344 वनडे और एक टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 13,288, 10,889 और 31 रन बनाए हैं।

Trending


उनके नाम एक बल्लेबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदें खेलने का रिकॉर्ड है। अपने करियर में द्रविड़ ने प्रति टेस्ट मैच में 190.6 गेंदों का सामना किया है।

लक्ष्मण ने ट्विटर पर द्रविड़ को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, "खास दोस्त को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं जिनके साथ मैंने बहुत सारी शानदार यादें साझा कीं और जो हमें प्रेरित करती रही। आपको जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं।"

वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही अंदाज में कहा, "कहते हैं ना कि दीवारों के भी कान होते हैं। ये दीवार के कान तो हैं ही जो सबको अच्छे सुनते हैं बल्कि बहुत साफ दिल और मन भी है। हैप्पी बर्थडे राहुल द्रविड़। आप जो भी करें, उसमें आपकी इच्छाएं पूरी हो।"

आईसीसी ने आंकड़ों के साथ द्रविड़ को बधाई देते हुए लिखा, "टेस्ट और वनडे में 10,000 से भी अधिक रन, 194 अर्धशतक और उससे ज्यादा का स्कोर, नॉन विकेटकीपर द्वारा सबसे ज्यादा टेस्ट कैच, टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करने का रिकॉर्ड, एकमात्र बल्लेबाज जो दो बार 300 से अधिक रनों की साझेदारी में शामिल रहे हैं, हैप्पी बर्थडे राहुल द्रविड़।"

आईसीसी के अलावा बीसीसीआई ने भी अपने पूर्व कप्तान को जन्मदिन की बधाई दी है। द्रविड़ को 2004 में क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया था। इसके अलावा उन्हें 1998 में अर्जुन अवॉर्ड से और 2004 में पद्म श्री तथा 2013 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

द्रविड़ इस समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में प्रमुख है।
 


 
Article