X close
X close
Indibet

इन दो खिलाड़ियों की जगह मिलना चाहिए ऋषभ पंत को वनडे और टी-20 में स्थान: ब्रैड हॉग

IANS News
By IANS News
January 23, 2021 • 16:21 PM View: 303


ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने कहा है कि भारतीय चयनकर्ताओं को ऋषभ पंत को सीमित ओवरों की टीम में शामिल करना चाहिए।

हॉग का कहना है कि पंत जिस तरह के शॉट खेलते हैं उसके कारण उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है। हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैं उन्हें वहां रखूंगा क्योंकि उनके पास आत्मविश्वास है। टेस्ट सीरीज में दो मैच विजेता पारियां खेल उन्होंने अपने आप को साबित किया है। भारत के लिए खेलते हुए आपको ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर इससे बेहतर कुछ नहीं मिल सकता। मैं उन्हें अय्यर के स्थान पर टीम में रखता। आप बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई रखने के लिए एक ऑलराउंडर खेला सकते हैं। उन्हें अय्यर या संजू सैमसन के स्थान पर टीम में होना चाहिए।"

Trending


उन्होंने कहा, "उनको गेंदबाजी करना मुश्किल है, क्योंकि वह काफी अलग-अलग शॉट खेलते हैं जो बाकी बल्लेबाजों से अलग होते हैं। उनको टीम में होना चाहिए।"

चाइनामैन गेंदबाज ने हालांकि विराट कोहली को कप्तान बनाए रखने की पैरवी की है।

उन्होंने कहा, "कोहली जब कप्तान होते हैं तो वह बल्लेबाजी अच्छी करते हैं। मुझे लगता है कि अगर आप उन्हें हटा दोगे तो इससे भारतीय टीम के कल्चर पर प्रभाव पड़ेगा। इससे कोहली की बल्लेबाजी पर भी प्रभाव पड़ सकता है। वह नहीं चाहते कि ऐसा हो, लेकिन ऐसा होगा।"

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आए थे। बाकी के तीन मैचों में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कप्तानी की थी और टीम को ऐतिहासिक सीरीज जिताई। इसके बाद से इस बात की चर्चा जोरों पर है कि कोहली के स्थान पर रहाणे को टीम का कप्तान बनाया जाए।


 
LivePools