X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा,यह IPL मेरे लिए सबसे अहम चुनौतियों में से एक 

By Saurabh Sharma
Aug 30, 2020 • 19:08 PM

आईपीएल फ्रेंचाइजी-दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का मानना है कि लीग का आगामी सीजन कप्तान के तौर पर उनकी सबसे अहम चुनौतियों में से एक होगा।अय्यर ने 2018 सीजन के बीच में गौतम गंभीर से दिल्ली की कप्तानी ली थी।

अय्यर ने आईपीएल टी-20 डॉट कॉम से कहा, "यह निश्चित तौर पर पिछले सीजन से काफी अलग होगा, लेकिन चुनौतियां मुझे उत्साहित करती हैं। एक कप्तान के तौर पर यह निश्चित तौर पर मेरे लिए सबस अहम चुनौतियों में से एक है क्योंकि यह काफी अलग तरह से होने वाला है।"

Also Read: शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की टीमों ने CPL 2020 में मचाया धमाल, विरोधी टीमों पर बरपा रही हैं कहर

उन्होंने कहा, "यह काफी अलग होने वाला है। मुख्य बात यह है कि हम एक बारे में एक ही काम को हाथ में लें। हमें इस बारे में बताया गया है कि क्या करना है क्या नहीं। यह जरूरी है कि जो टीम में है और इस बबल में है वह इन सभी चीजों का पालन करें।"

दिल्ली ने इस बार अपनी टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे को लिया है।

अय्यर ने इन दोनों को लेकर कहा, "अश्विन और रहाणे हमारी टीम को गहराई प्रदान करेंगे और रिकी तथा मुझे विकल्प मुहैया कराएंगे कि हम अपनी अंतिम-11 को लेकर फ्लेक्सिवल रह सकें। यह दोनों काफी जानकार हैं और आईपीएल टीमों की कप्तानी कर चुके हैं। मेरे लिए एक कप्तान के तौर पर यह जरूरी है कि हम इन दोनों के अनुभवों का उपयोग करें।"

अय्यर ने साथ ही कहा कि वह टीम के मुख्य कोच रिकी पोटिग के साथ काम कर अपने आप को खुशकिस्मत मानते हैं।

अय्यर ने कहा, "मैं रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ी के साथ काम कर काफी खुशकिस्मत महसूस करता हूं। वह महान खिलाड़ी हैं और हर किसी को, चाहे वो कोई सीनियर हो या टीम में आया हुआ नया खिलाड़ी, हर किसी को घर जैसा महसूस कराते हैं।" 
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।