X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारतीय ओपनर बल्लेबाजों का कमाल, 1981 के बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर ऐसा कारनामा कर रचा इतिहास

by Vishal Bhagat Dec 08, 2018 • 11:05 AM

8 दिसंबर। भारत की टीम ने दूसरी पारी में अच्छी शुरूआत की और पहले विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी करने में सफल रहे। केएल राहुल और मुरली विजय ने भारत को सधी शुरूआत दी। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

मुरली विजय के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। मुरली विजय 18 रन बनाकर मिशेल स्टार्क का शिकार बने हैं। आपको बता दें कि दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने 50 रन की साझेदारी कर एक ऐतिहासिक कारनामा दोहरा दिया है जो 37 साल में भारतीय ओपनर ऑस्ट्रेलियाई धरती पर नहीं कर पाए थे।

भारतीय ओपनरों के द्वारा टेस्ट मैच की तीसरी पारी के दौरान 50 रन या उससे ज्यादा रन की साझेदारी ऑस्ट्रेलियाई धरती पर साल 1981 के बाद दूसरी दफा हुआ है। देखें पूरा स्कोरकार्ड

इससे पहले साल 1981 में मेलबर्न टेस्ट मैच की तीसरी पारी में चेतन चौहन और गावस्कर ने पहले विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी करी थी।

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 235 रनों का स्कोर खड़ा किया है। एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड (72) ने सबसे अधिक रन बनाए। मेजबान टीम की पारी समाप्त होने के साथ ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई।