"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WATCH परेरा की तूफानी पारी के बावजूद श्रीलंका हारा लेकिन क्रिकेट फैन्स ने दिया ऐसा दिल जीतने वाला सम्मान

By Vishal Bhagat
Jan 05, 2019 • 16:12 PM

5 जनवरी। थिसारा परेरा (140) के रिकॉर्ड तूफानी शतकीय पारी के बावजूद श्रीलंका को यहां खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में शनिवार को मेजबान न्यूजीलैंड के हाथों 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। स्कोरकार्ड 

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 319 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम परेरा की रिकॉर्ड शतकीय पारी बावजूद के बावजूद 46.2 ओवर में 298 रन तक ही पहुंच सकी। 

कीवी टीम से मिले 320 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने 128 के स्कोर पर ही अपने सात विकेट गंवा दिए थे। 

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे परेरा ने कप्तान लासिथ मलिंगा (17) के साथ आठवें विकेट के लिए 75, लक्ष्ण संदाकन (6) के साथ नौंवें विकेट के लिए 51 और नुवान प्रदीप (नाबाद 3) के साथ अंतिम विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की। 

अपने करियर का 147 वां वनडे खेल रहे परेरा का यह पहला शतक था। उन्होंने 57 गेंदों में अपने करियर का पहला शतक जड़ा। परेरा ने 74 गेंदों की पारी में आठ चौके और 13 छक्के लगाए। उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

परेरा इसके साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं। 

परेरा जब 140 के स्कोर पर थे तो, उस समय श्रीलंका को जीत के लिए 24 गेंदों पर 26 रन बनाने थे लेकिन मैट हेनरी ने उन्हें ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को आखिरकार जीत दिला ही दी। 

कीवी टीम के लिए ईश सोढी ने तीन, मैट हेनरी और जेम्स नीशम ने दो-दो जबकि ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी को एक-एक विकेट मिला। 

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने रॉस टेलर (90), कोलिन मुनरो (87) और जेम्स नीशम (64) के अर्धशतकों की मदद से सात विकेट पर 319 रन का स्कोर खड़ा किया। 

टेलर ने 105 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के, मुनरो ने 77 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्के तथा नीशम ने 37 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। 

उनके अलावा हेनरी निकोलस ने 32, टिम सिफर्ट ने 22 और पिछले मैच के शतकधारी मार्टिन गुप्टिल ने 13 रन बनाए।  श्रीलंका के लिए कप्तान मलिंगा को दो और नुवान प्रदीप को एक विकेट मिला। मेजबान टीम के बाकी चार बल्लेबाज रन आउट हुए। 

Also Read: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में तूफानी शतक बनानें के बाद भी थिसारा परेरा के नाम दर्ज हुआ ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।