X close
X close
Indibet

थिसारा परेरा ने एक ओवर में जड़े 6 छक्के, 13 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी खेलकर रचा इतिहास

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 28, 2021 • 21:42 PM View: 1568

श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर थिसारा परेरा (Thisara Perera Six Sixes) ने घरेलू 50 ओवर टूर्नामेंट में एक ओवर में 6 छक्के जड़कर इतिहास रच दिया। इसके साथ ही वह प्रोफेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले नौंवे और सिर्फ 50 ओवर के मुकाबले में ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। वनडे में उनसे पहले सिर्फ साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने यह कारनामा किया है।

रविवार (28 मार्च) को ब्लूमफील्ड क्रिकेट और एथलेटिक क्लब के खिलाफ हुए मुकाबले में श्रीलंका आर्मी स्पोर्ट्स क्लब के लिए खेलते हुए 13 गेंदों में 400 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 8 छक्कों की मदद से नाबाद 52 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 48 रन सिर्फ छक्कों से ही बनाए।

Trending


परेरा ने दिलन कोरे द्वारा डाले गए पारी के आखिरी ओवर में 6 छक्के जड़े। जिसके चलते श्रीलंका आर्मी स्पोर्ट्स क्लब ने निर्धारित 41 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 318 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में ब्लूमफील्ड ने 17 ओवरों में 73 रनों के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए। जिसके बाद खराब रोशनी के कारण आगे खेल नहीं हो सका और मैच बिना किसी परिणाम के खत्म हो गया।

बता दें कि इस साल दूसरी बार किसी खिलाड़ी ने प्रोफेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के जड़े हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में अकिला धनंजय के एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo