X close
X close

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका टीम में बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान

by Saurabh Sharma Nov 29, 2017 • 13:05 PM

29 नवंबर, (CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों सीरीज से पहले श्रीलंकन टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। ऑलराउंडर थिसारा परेरा को उपुल थरंगा की जगह श्रीलंका की लिमिटेड ओवर टीम का नया कप्तान बनाया गया है। वह वनडे के साथ-साथ भारत के खिलाफ होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी टीम की कप्तानी करेंगे।  

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

उपुल थरंगा की कप्तानी में श्रीलंका की टीम को इस साल साउथ अफ्रीका, भारत और पाकिस्तान के हाथों सीरीज में 5-0 से हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा स्लो ओवर रेट के चलते दो बार उन्हें सस्पेंड भी किया जा चुका है। 

जुलाई में जिम्बाब्वे के हाथों वनडे सीरीज में मिली हार के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद थरंगा को वनडे औऱ दिनेश चांदीमल को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

थरंगा ने बल्लेबाज के तौर पर वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और 22 वनडे मैचों में 47 की औसत से 800 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। 

वहीं परेरा ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ हुई तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में श्रीलंकन टीम की कप्तानी की है। हालांकि उसे मेजबान के हाथों 3-0 की हार का सामना करना पड़ा।  
लिमिटेड ओवर टीम की कप्तानी की रेस में दिनेश चांदीमल भी शामिल थे। लेकिन हाल के समय में छोटे फॉर्मेट में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के चलते उन्हें मौका नहीं दिया गया।