X close
X close

W,W,W: टिम साउदी ने भारत के खिलाफ हैट्रिक लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कर ली लसिथ मलिगां की बराबरी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee hat-tric) ने रविवार (20 नवंबर) को भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। साउदी ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट अपने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 20, 2022 • 18:55 PM

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee hat-tric) ने रविवार (20 नवंबर) को भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। साउदी ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट अपने खाते में डाले, यह तीनों विकेट उन्होंने पारी के आखिरी ओवर में चटकाए।

साउदी ने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या, चौथी गेंद पर दीपक हुड्डा और पांचवीं गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर को आउट कर हैट्रिक पूरी की। साउदी की टी-20 इंटरनेशनल में यह दूसरी हैट्रिक है। वह टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। साउदी ने इससे पहले साल 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली हैट्रिक ली थी। 

Trending


साउदी ने इस मामले में श्रीलंका के महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की बराबरी की है। मलिंगा ने भी इस फॉर्मेट में दो हैट्रिक चटकाई है।

बता दें कि साउदी टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर हैं। वह इस फॉर्मेट में अब तक 132 विकेट चटका चुके हैं।  

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

मुकाबले की बात की जाए को भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव की नाबाद 111 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवरों में 126 रनों पर ऑलआउट हो गई।