न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए बनाया खास रिकॉर्ड
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड क्रिकेट में बनाया सबसे खास रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Mar 31, 2018 • 21:22 PM

31 मार्च, क्राइस्टचर्च (CRICKETNMORE) क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 77 रनों की नाबाद पारी खेलकर इंग्लैंड के खिलाफ मेजबान टीम की लड़खड़ाती पारी को संभाला।  स्कोरकार्ड

न्यूजीलैंड ने दिन का खेल समाप्त होने तक शनिवार को अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए हैं। वॉटलिंग के साथ तेज गेंदबाज टिम साउदी 13 रन बनाकर नाबाद हैं।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

इससे पहले इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 307 रन पर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के तरफ से टिम साउथी ने 6 विकेट लिए तो वहीं ट्रेंट बोल्ट ने 4 विकेट लिए।

टिम साउथी  ने टेस्ट क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टिम साउथी  न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं।

टिम साउथी  के नाम 219 विकेट दर्ज हैं तो वहीं न्यूजीलैंड के तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड रिचर्ड्स हैडली के नाम दर्ज है। 

रिचर्ड्स हैडली ने 431 विकेट लिए हैं। इसके अलावा डेनियन विटोरी ने 361 विकेट, क्रिस मार्टिन ने 233 विकेट औऱ क्रिस क्रेन्स ने 218 विकेट लिए हैं।