X close
X close
Indibet

गौतम गंभीर ने की विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग,कहा आरसीबी को विकल्प तलाशना होगा

IANS News
By IANS News
November 07, 2020 • 17:17 PM View: 740

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब नहीं जीत सकी। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है की टीम को अब कप्तान विराट कोहली का विकल्प तलाशना होगा। बेंगलोर को शुक्रवार रात खेले गए लीग के 13वें सीजन के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद ने छह विकेट से हरा दिया। बेंगलोर ने 2016 में फाइनल खेला था, लेकिन हैदराबाद ने उसे जीतने नहीं दिया। 2017 में वो आखिरी स्थान पर रही थी और 2018 में वह छठे और 2019 में फिर आखिरी स्थान पर रही थी।

इस साल टीम ने प्लेऑफ मे जगह बनाई, लेकिन एलिमिनेटर मुकाबले में ही हार कर बाहर हो गई।

Trending


कोहली 2013 से टीम के कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में टीम ने आठ सीजनों मे से तीन में ही प्लेऑफ में जगह बनाई है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने गंभीर के हवाले से लिखा है, "आठ साल एक टूर्नामेंट में बिना खिताब जीते। आठ साल लंबा समय होता है। मुझे एक कप्तान बता दीजिए, कप्तान भी छोड़िए मुझे एक खिलाड़ी बता दीजिए जो आठ साल किसी टीम से खेला हो और खिताब न जीतने के बाद भी टीम में रहा हो। कप्तान को जिम्मेदारी लेनी होगी।"

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "यह एक साल की बात नहीं है। यह इस सीजन की ही बात नहीं है। मैं कोहली के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन कहीं न कहीं उन्हें कहना होगा कि इसके लिए वो जिम्मेदार हैं।"

गंभीर ने किंग्स इलेवन पंजाब का उदाहरण देते हुए कहा, "आठ साल काफी लंबा समय है। रविचंद्रन अश्विन के साथ क्या हुआ। दो साल पंजाब की कप्तानी की लेकिन जीत नहीं दिला पाए और इसलिए हटा दिए गए। हम महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और कोहली की बात करते हैं। धोनी ने तीन आईपीएल खिताब जीते हैं। रोहित ने चार खिताब जीते हैं। यही कारण है कि वह इतने लंबे समय से कप्तान हैं। मैं आश्वस्त हूं कि अगर रोहित सफल नहीं होते तो हटा दिए जाते। लोगों के लिए अलग-अलग पैमाने नहीं होते।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo