X close
X close

टॉम लाथम के दोहरा शतक के कारण न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ रचा इतिहास, श्रीलंकाई टीम पर हार का खतरा

By Vishal Bhagat
Dec 17, 2018 • 13:57 PM

17 दिसंबर। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट महज 20 रन पर गंवा दिए। बेसिन रिजर्व मैदान पर जारी इस मैच में श्रीलंका की टीम मेजबान टीम की ओर से पहली पारी में बनाए गए रनों के आधार पर 276 रन पीछे है। कुसल मेंडिस (5) और एंजेलो मैथ्यूज (2) नाबाद हैं।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

न्यूजीलैंड ने टॉम लाथम (264) की नाबाद दोहरी शतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस पारी में मेजबान टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन (91), रॉस टेलर (50) और हैनरी निकोल्स (50) ने भी अहम योगदान दिया। 

श्रीलंका के लिए लाहिरु कुमारा ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं दिलरुवान परेरा और धनंजय डी सिल्वा को दो-दो सफलताएं मिलीं। सुरंगा लकमल ने एक विकेट हासिल किया। 

न्यूजीलैंड की पारी समाप्त होने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी श्रीलंका को चौथे ओवर में ही पहला झटका लगा। ट्रेंट बोल्ट ने सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनाथीलका (3) को पगबाधा आउट कर पवेलियन की राह दिखाई।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

इसके बाद, टिम साउदी ने पांचवें ओवर में धनंजय डी सिल्वा के रूप में श्रीलंका का दूसरा विकेट गिराया। साउदी ने धनंजय को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। तब तक श्रीलंका ने 10 रन ही रन बनाए थे। 

श्रीलंका के खाते में तीन रन और जुड़े थे कि साउदी ने दिमुथ करुणारत्ने (10) के रूप में श्रीलंका का तीसरा विकेट भी गिरा दिया। वह बोल्ट के हाथों लपके गए। 

कुसल और एंजेलो चौथे विकेट के लिए श्रीलंका की पारी को आगे बढ़ाने मैदान पर उतरे। दोनों ने स्टम्प्स तक सात रन जोड़कर टीम को 20 के स्कोर तक पहुंचाया है। 

Also Read: WATCH मैच के दौरान मिशेल मार्श ने लिए मजे, अंपायर के साथ की लाइव मैच में ऐसी मजाकिया हरकत