Advertisement
Advertisement

वो 3 कप्तान जिनका वर्ल्ड कप 2023 में है सबसे खराब बैटिंग औसत, बाबर आज़म है लिस्ट का हिस्सा

इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 कप्तानों के नाम जिनका वर्ल्ड कप 2023 में सबसे खराब बैटिंग औसत रहा है। इस लिस्ट में बाबर आज़म भी शामिल हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 21, 2023 • 11:38 AM
वो 3 कप्तान जिनका वर्ल्ड कप 2023 में है सबसे खराब बैटिंग औसत, बाबर आज़म है लिस्ट का हिस्सा
वो 3 कप्तान जिनका वर्ल्ड कप 2023 में है सबसे खराब बैटिंग औसत, बाबर आज़म है लिस्ट का हिस्सा (Babar Azam)
Advertisement

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के बीच आज हम आपको इस खास आर्टिकल के जरिए बताने वाले उन 3 कप्तानों के नाम जिनका अब तक (18 मुकाबलें) इस टूर्नामेंट में सबसे खराब बैटिंग औसत रहा है। इस लिस्ट में आईसीसी की ओडीआई रैंकिंग (ICC ODI Ranking) के अनुसार दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज़ बाबर आज़म (Babar Azam) भी शामिल हैं।

3. बाबर आज़म (Babar Azam) : पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में अब तक रनों के लिए तरसकते नजर आए हैं। इस टूर्नामेंट में अब तक पाकिस्तान की टीम 4 मुकाबले खेल चुकी है जिसके दौरान बाबर आज़म के बैट से 20.75 की बेहद खराब औसत से सिर्फ 83 रन निकले हैं। बाबर आज़म ने एक अर्धशतकीय पारी खेली है जो कि उनके बैट से भारत के खिलाफ देखने को मिली थी।

Trending


2. टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma): साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा का हाल भी बाबर आज़म से कुछ अच्छा नहीं है। बावुमा विश्व कप 2023 में अब तक तीन मैच खेल चुके हैं जिसके दौरान उनके बैट से महज 19.66 की औसत से सिर्फ 59 रन निकले हैं। बावुमा की औसत और फॉर्म अफ्रीकी टीम के लिए चिंता का विषय है। वर्ल्ड कप से पहले बावुमा रंग में नजर आए थे, लेकिन अब वह रन नहीं बना पा रहे हैं।

Also Read: Live Score

1. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan): इस लिस्ट में सबसे ऊपर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन हैं जो चोटिल होने के कारण बांग्लादेश के लिए पिछला मुकाबला नहीं खेल सके थे। आपको बता दें कि शाकिब भी विश्व कप 2023 में अब तक अपने बैट से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। उन्होंने 3 मैचों में 18.33 की औसत से सिर्फ 55 रन बनाए हैं, लेकिन शाकिब ने टीम के लिए अपनी बॉलिंग से अच्छा योगदान दिया है। वह अब तक कुल 5 विकेट चटका चुके हैं। 

Advertisement

Advertisement