X close
X close
Indibet

IPL 2022 Auction : ये हैं वो 5 खिलाड़ी, जिन्होंने ऑक्शन में की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

IPL Mega Auction 2022 : बेंगलुरु में जारी आईपीएल मेगा ऑक्शन में कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हुई। ऐसे में आप लोग भी ये जानने के लिए बेताब होंगे कि ऐसे कौन से खिलाड़ी थे जिन्होंने

By Shubham Yadav February 12, 2022 • 19:46 PM

IPL Mega Auction 2022 : बेंगलुरु में जारी आईपीएल मेगा ऑक्शन में कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हुई। ऐसे में आप लोग भी ये जानने के लिए बेताब होंगे कि ऐसे कौन से खिलाड़ी थे जिन्होंने जमकर पैसा बटोरा, तो चलिए हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे उन पांच खिलाड़ियों के नाम जिन्होंने मेगा ऑक्शन में खूब पैसा बटोरा।

ईशान किशन (Ishan Kishan)

Trending


भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मुंबई इंडियंस की टीम ने 15.25 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया। वो अब तक इस सीजन में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। किशन का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था और इससे पहले भी वह मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे। बता दें कि पहली बार आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में मुंबई की टीम ने 10 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए हैं। 

दीपक चाहर (Deepak Chahar)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 14 करोड़ की रकम देकर अपनी टीम में एक बार फिर से शामिल कर लिया है। चाहर का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था और इससे पहले भी वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे। वो रविंद्र जडेजा के बाद इस सीजन में चेन्नई के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।बता दें कि दीपक बॉलिंग के अलावा बल्ले से भी टीम को जीत दिलवाने की काबिलियत रखते हैं। हाल ही में दीपक भारतीय टीम का हिस्सा है और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी अपने जलवे बिखेर चुके हैं।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। अय्यर का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था और इससे पहले वह दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे। श्रेयस अय्यर ने साल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी की थी जिस दौरान दिल्ली की टीम ने फाइनल तक का सफर भी तय किया था। बता दें कि पिछले सीज़न श्रेयस चोट के कारण आईपीएल का पहला फेज़ नहीं खेल पाए थे, जिस वज़ह से टीम की कमान बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को सौप दी गई थी।

हर्षल पटेल (Harshal Patel)

आईपीएल के पिछले सीजन अपनी बॉलिंग से जलवे बिखरते हुए हर्षल पटेल ने पर्पल कैप जीता था। जिसके बाद एक बार फिर इस भारतीय ऑलराउंडर को रॉयल चलैंजर्स बैंगलोर ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है । उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था और वो पिछले सीजन भी आरसीबी की टीम का हिस्सा थे। बता दें कि पिछले साल इस गेंदबाज़ ने आईपीएल सीज़न ने 32 विकेट चटकाए थे।

वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga)

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

श्रीलंका के इस स्टार ऑलराउंडर ऑल राउंडर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। हसरंगा का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था और पिछले सीजन भी आरसीबी की टीम ने उन पर दाव खेला था। बता दें कि आईपीएल से पहले हसरंगा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में अपनी स्पिन गेंदबाज़ी के जलवे बिखरते हुए तीन विकेट चटकाए थे। हसरंगा ने आईपीएल में सिर्फ दो ही मुकाबले खेले हैं, लेकिन श्रीलंका के लिए इस खिलाड़ी ने 34 टी20 मैच में 55 विकेट चटकाने के साथ-साथ बल्ले से 332 रन भी बनाए हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now