"
X close
X close

CPL 2020: लेंडल सिमंस की धमाकेदार पारी के दम पर नाइट राइडर्स ने दर्ज की लगातार 8वीं जीत

By Saurabh Sharma
Sep 03, 2020 • 09:21 AM

लेंडल सिमंस की धमाकेदार पारी औऱ गेंदबाजों के शानदार प्रर्दशन के दम पर त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) को 23वें मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 59 रनों से हरा दिया। नाइट राइडर्स के 174 रनों के जवाब में सेंट किट्स निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 115 रन ही बना सकी।  

नाइट राइडर्स की इस सीजन यह आठ मैचों में लगातार आठवीं जीत है। जबकि सेंट किट्स की आठ मैचों में सातवीं हार है। 

Also Read: IPL 2020: केएल राहुल ने कहा, खुले दिमाग से किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करूंगा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाइट राइडर्स की टीम की शुरूआथ खराब रही और 15 रन के कुल स्कोर पर आमिर जंगू (6) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद कॉलिन मुनरो (9) रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद सिमंस ने डैरेन ब्रावो के साथ मिलकर शतकीय साझदेरी की।

सिमंस ने 63 गेंदों में 7 चौकों और 6 छ्क्कों की मदद से 96 रन की पारी खेली, वहीं ब्रावो ने 36 गेंदों में 36 रन बनाए। जिसके चलते नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए।

सेंट किट्स के लिए डोमिनक ड्रेक्स ने 2 और शेल्डन कॉटरेल ने 1 विकेट अपने खाते में डाला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स ने एविन लूईस के रूप में अपना पहला विकेट दूसरे ओवर में 8 रन के स्कोर पर ही गंवा दिया। इसके बाद क्रिस लिन ने जोशुआ डी सिल्वा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। लेकिन यह साझेदारी इतनी धीमी थी, जिससे टीम पर दबाव बना और 33 रन के अंदर 6 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए।

विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर लिन ने 46 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। वहीं डी सिल्वा ने 27 गेंदों में 29 रन की पारी खेली। टीम के 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।  

नाइट राइडर्स के लिए सिकंदर रजा ने 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा अकील होसैन,खैरी पियरे,प्रवीण तांबे और इस मैच में कप्तानी कर रहे ड्वेन ब्रावो ने 1-1 विकेट चटकाया।  


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।