X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

CPL 2020: ड्वेन ब्रावो का धमाकेदार प्रदर्शन, त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने लगाया जीत का चौका

By Saurabh Sharma
Aug 27, 2020 • 09:23 AM

ब्रावो ब्रदर्स के शानदार प्रदर्शन के दम पर त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने बुधवार को क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2020 के 13वें मुकाबले में सेंट लूसिया जॉक्स को 6 विकेट से हरा दिया। बारिश से बाधित इस मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार नाइट राइडर्स को 9 ओवरों में 72 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने एक ओवर बाकी रहते ही हासिल कर लिया। अब तक चार मैचों में यह नाइट राइडर्स की लगातार चौथी जीत है। ड्वेन ब्रावो को उनकी किफायती गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

लगातार तीन जीत हासिल करने वाली सेंट लूसिया जॉक्स की यह इस सीजन की दूसरी हार है। जब बारिश के कारण खेल रोका गया उस समय सेंट लूसिया का स्कोर 17.1 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 111 रन था। 

Also Read: ड्वेन ब्रावो टी-20 में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने, CPL में बना डाला अनोखा रिकॉर्ड

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी जॉक्स की टीम की शुरूआत खराब रही और पावरप्ले के अंदर उसके तीन विकेट गिर गए। जिसमें से दो विकेट ड्वेन ब्रावो ने चटकाए। इस दौरान वह 500 विकेट पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने। इसके बाद नजीबुल्लाह (21) ने मार्क डेयल के साथ मिलकर चौथे विकेट की साझेदारी की,लेकिन भारत के 48 वर्षीय स्पिनर प्रवीण तांबे के गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह कीरोन पोलार्ड को कैच थमा बैठे।  

जब बारिश आई तब ऑलराउंडर मोहम्मद नबी 22 गेंदों पर दो चौकों 1 छ्क्के की मदद से 30 रन पर नाबाद थे। 

नाइट राइडर्स के लिए ड्वेन ब्रावो ने 3 ओवरों में सिर्फ 7 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा अली खान,खैरी पियरे,फवाद अहमद और प्रवीण तांबे के खाते में 1-1 विकेट आया।

लक्ष्य की पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स की पारी शुरूआत में ही लड़खड़ा गई। नबी ने गेंदबाजी में भी कमाल करते ही पहले ही ओवर में लेंडल सिमंस को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद केसरिस विलियम्स ने एक ही ओवर में टाइन वेबस्टर (5) औऱ कॉलिन मुनरो (17) के रूप में डबल झटका दिया। 

इसके बाद केमार होल्डर ने कीरोन पोलार्ड को अपना शिकार बनाकर टीम को मुसीबत में डाल दिया। लेकिन इसके बाड डैरेन ब्रावो ने 13 गेंदों में 23 नाबाद और टीम सिफर्ट ने 16 गेंदों मे 15 रन बनाकर नाइट राइडर्स को 6 विकेट से जीत दिला दी। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।