X close
X close
Indibet

'तुम गेंदबाजी कर रहे हो यह भीख मांग रहे हो', जब वीरेंद्र सहवाग ने शोएब अख्तर को कर दिया था पस्त

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 10, 2021 • 16:05 PM View: 445

भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा से हाई वोल्टेज मैच हुए है। दोनों टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी हुए जो मैदान पर खेल को और रोमांचक बनाने का काम करते थे।

दोनों ही देशों की तरफ से कुछ ऐसे ही खिलाड़ी हुए शोएब अख्तर और वीरेंद्र सहवाग। सहवाग एक तरफ जहां अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे तो वहीं दूसरी तरफ अख्तर अपनी आक्रामक गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध थे। सहवाग ने अपने करियर में कई लाजवाब पारियां खेली है लेकिन मुल्तान में खेली गई 309 रनों की पारी शायद उन सब में से सर्वश्रेष्ठ रही है।

Trending


भारत के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा है कि उस मैच में सहवाग ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को बहुत थकाया। उस मैच में उन्होंने 375 गेंदों में 309 रनों की पारी खेली थी। सहवाग ने जब 200 रनों का आंकड़ा पार किया तो शोएब अख्तर खुद पर काबू खो रहे थे और वो सहवाग के सामने लगातार बाउंसर पर बाउंसर लगा रहे थे जिसे सहवाग छोड़ रहे थे।

मांजरेकर ने कहा," अख्तर लगातार गेंदबाजी कर रहे थे और सहवाग उन्हें छोड़ रहे थे। सहवाग को भड़काने के लिए अख्तर ने कहा - तुमने 200 रन बना लिए है मैं तुम्हारे सामने इतने बाउंसर लगा रहा हूं कम से कम एक पूल शॉट तो लगाओ। फिर सहवाग ने उनकी ओर देखा और कहा - तुम गेंदबाजी कर रहे हो यह फिर भीख मांग रहे हो।"

सहवाग एकमात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दो बार तिहरा शतक लगाने का कारनामा किया है। एक उन्होंने साल 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ और दूसरा साल 2008 में उन्होंने चेन्नई के मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ जमाया है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo