X close
X close

'सचिन तेंदुलकर से महान होते शाहिद अफरीदी', BBL का सबसे अजीब नियम देखकर भड़के फैन

बिग बैश लीग के नियमों के तहत अगर बंद स्टेडियम में मैच होगा और गेंद स्टेडियम की छत से टकराएगी तो बैटिंग टीम के खाते में छह रन दिये जाएंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 15, 2023 • 11:47 AM

बिग बैश लीग में बीते शनिवार (14 जनवरी) को एक बेहद ही अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। यह मुकाबला मेलबर्न रेनेगेड्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेला गया था जिसके दौरान बल्लेबाज़ ने एक खूब ऊंचा शॉट लगाया। यह गेंद बंद स्टेडियम की छत से टकराई और 30 गज घेरे के अंदर गिरी, लेकिन यहां अजीबगरीब घटना घटी और अंपायर ने BBL के नियमों के तहत सिक्सर का इशारा किया।

छत पर लगेगी गेंद को मिलेका छक्का: यह घटना मेलबर्न स्टार्स की पारी के दौरान घटी और ऐसा एक बार नहीं बल्कि दो बार देखने को मिला। पहले जो क्लार्क के बैट से टकराकर गेंद स्टेडियम की छत से टकराई थी और उसके बाद ऐसा ही मैच के 17वें ओवर में देखने को मिला। दोनों ही बार गेंद 30 गज के घेरे के अंदर गिरी, लेकिन डॉकलैंड्स का स्टेडियम पूरी तरह कवर है जिस वजह से यहां मैच के दौरान गेंद स्टेडियम की छत से लगती है तब अंपायर सिक्स का डिसिजन देते हैं।

Trending


फैंस ने किया रिएक्ट: क्रिकेट फैंस इस तरह के अजीबोगरीब नियम को देखकर पूरी तरह हैरान हैं। फैंस का मानना है कि अगर बंद स्टेडियम की छत से गेंद टकराता है तो इसे डेड गेंद घोषित किया जाना चाहिए। यह वीडियो देखकर फैंस ने रिएक्ट करते हुए लिखा, 'गली क्रिकेट अपने चरम पर है।' एक यूजर ने कहा, 'इस तरह के नियम क्रिकेट को खराब कर रहे हैं।' एक यूजर ने यह तक कह दिया कि अगर यह नियम पहले होता तो शाहिद अफरीदी सचिन तेंदुलकर से महान होते।

Also Read: LIVE Score

बात करें अगर इस मुकाबले की तो यहां मेलबर्न स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था। इसके बाद निर्धारित 20 ओवर में मेलबर्न रेनेगेट्स ने 7 विकेट खोकर 163 रनों का टारगेट सेट किया। इसके जवाब में स्टार्स की टीम 20 ओवर में सिर्फ 156 रन ही बना सकी और 6 रनों से यह मैच हार गई।