X close
X close
Indibet

टी नटराजन-वॉशिंग्टन सुंदर की जोड़ी ने डेब्यू पर रचा इतिहास, 72 साल बाद बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 16, 2021 • 11:08 AM View: 326

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) और स्पिनर वॉशिंग्टन सुंदर (Washington Sundar) ने इतिहास रच दिया। नटराजन ने 78 रन देकर 3 विकेट, वहीं सुंदर ने 89 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जिसके चलते भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 369 रन पर ही रोक दिया। 

भारतीय क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब भारत के लिए डेब्यू करने वाले दो खिलाड़ियों ने एक पारी में 3 या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। इससे पहले आखिरी बार 72 साल पहले हुआ था। 

Trending


साल 1949 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए टेस्ट में मंटू बनर्जी (Mantu Banerjee) और गुलाम अहमद ने यह कारनामा किया था। बनर्जी और अहमद ने इस टेस्ट की पहली पारी में 4-4 विकेट अपने खाते में डाले हैं। 

इसके अलावा नटराजन डेब्यू मैच में विकेट लेने के मामले में भारत के दूसरे सबसे सफल लेफ्ट आर्म पेसर बन गए हैं। भारत के लिए डेब्यू मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला लेफ्ट आर्म पेसर होने का रिकार्ड रुद्र प्रताप सिंह के नाम है, जिन्होंने 2005-06 में फैसलाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ 89 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

आरपी सिंह ने 1952-53 सीजन में लखनऊ में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करते हुए 97 रन देकर तीन विकेट लेने वाले एसएस नयालचंद के रिकार्ड को पीछे छोड़ा था। अब नटराजन भी नयालचंद से आगे निकल गए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now