X close
X close
Indibet

IND vs ENG: ऋषभ पंत अपना 'स्टांस' बदलो, इंग्लैंड के अंपायरों की हरकत पर भड़के सुनील गावस्कर

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
August 28, 2021 • 13:34 PM View: 1328

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच हैडिंग्ले टेस्ट मैच के दौरान ऋषभ पंत के ‘स्टांस’ पर इंग्लैंड के अंपायरों ने आपत्ति जताई। इस बात का खुलासा खुद ऋषभ पंत ने किया था। विकेटकीपर ने बताया था कि अंपायर ने उन्हें उनका स्टांस बदलने के लिए कहा था। जिसके बाद उन्हें उनका स्टांस बदलना पड़ा था।

अब इस पूरे मामले पर टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रिएक्ट किया है। सुनील गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा, 'अगर यह सच है तो मैं सोच रहा था कि उसे अपना ‘स्टांस’ बदलने के लिए क्यों कहा गया। मैंने इस बारे में केवल पढ़ा है। बल्लेबाज पिच पर कहीं भी खड़ा हो सकता है, यहां तक कि पिच के बीच में भी। बल्लेबाज कई बार स्पिनर्स के खिलाफ आगे निकल कर खेलते है और तब भी पैरों के निशान बन सकते हैं।’

Trending


मालूम हो कि स्विंग से निपटने के लिए ऋषभ पंत क्रीज के बाहर खड़े होकर खेल रहे थे। ऐसे में अंपायर को लगा कि उनके स्ंटास की वजह से पिच के ‘डेंजर एरिया’ में उनके पांवों के निशान बन रहे थे। इस वजह से अंपायर ने उन्हें उनका स्टांस बदलने के लिए कहा था। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ऋषभ पंत ने इस बात का जिक्र किया था।

ऋषभ पंत ने कहा था, 'मैं क्रीज के बाहर खड़ा था और मेरा अगला पांव डेंजर एरिया में आ रहा था, इसलिए अंपायर ने मुझसे कहा कि मैं यहां पर खड़ा नहीं हो सकता हूं।’ बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। टीम इंडिया इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर से 139 रन पीछे हैं। फिलहाल विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo