Advertisement
Advertisement

रोहित-कोहली और बुमराह को आराम देने पर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, कहा- उम्मीद करना गलत

India vs South Africa T20I: भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मंगलवार को कहा कि हर खिलाड़ी से किसी भी समय उपलब्ध रहने की उम्मीद करना अनुचित होगा। द्रविड़ की टिप्पणी नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit...

IANS News
By IANS News June 08, 2022 • 10:21 AM
रोहित-कोहली और बुमराह को आराम देने पर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, कहा- उम्मीद करना गलत
रोहित-कोहली और बुमराह को आराम देने पर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, कहा- उम्मीद करना गलत (Image Source: Twitter)
Advertisement

India vs South Africa T20I: भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मंगलवार को कहा कि हर खिलाड़ी से किसी भी समय उपलब्ध रहने की उम्मीद करना अनुचित होगा। द्रविड़ की टिप्पणी नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज से आराम दिए जाने के बाद आई है।

द्रविड़ ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है। केएल राहुल पहले भी कप्तानी कर चुके हैं। हम बहुत सी चीजों पर साफ हैं। रोहित शर्मा हमारे सभी प्रारूप के खिलाड़ी हैं। हर समय किसी के उपलब्ध रहने की उम्मीद करना अवास्तविक होगा। कई बार हमें अपने बड़े खिलाड़ियों को आराम देना होता है।"

Trending


द्रविड़ ने आगे टिप्पणी की है कि खिलाड़ियों को आराम देना एक प्रक्रिया है जो भविष्य में भी जारी रहेगी। यह कुछ खिलाड़ियों के कार्यभार के प्रबंधन के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए निर्णय लिया गया है खासकर जो पिछले छह महीनों में हमारे लिए खेल के तीनों प्रारूपों का हिस्सा रहे हैं। हम अगले छह महीनों में ऐसा करेंगे।"

हालांकि भारत को अपने कुछ नियमित खिलाड़ियों की कमी खल रही है, लेकिन हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की वापसी से उनका हौसला बढ़ा है। पांड्या आईपीएल 2022 ट्रॉफी में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने के बाद वापस आ गए हैं और बल्ले और गेंद दोनों से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

द्रविड़ को उम्मीद है कि पांड्या टी-20 सीरीज में भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रहेंगे।

उन्होंने कहा, "यह बहुत अच्छा है कि हमारे पास आईपीएल में बहुत से भारतीय कप्तान अच्छा कर रहे हैं। हार्दिक उनमें से एक हैं। राहुल ने एलएसजी के लिए बहुत अच्छा किया, संजू ने आरआर की कप्तानी की। श्रेयस ने केकेआर में भी ऐसा किया। यह खिलाड़ियों को बढ़ने और विकसित होने में मदद करता है।"

कार्तिक की टी-20 टीम में उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने बताया कि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज विशेषज्ञ फिनिशर बने रहेंगे, जैसा की उन्होंने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भूमिका निभाई थी। 
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement