X close
X close
Indibet

अपने देश के लिए नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता है यह पाकिस्तानी लेग स्पिनर

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
September 26, 2018 • 20:09 PM View: 2198

26 सितंबर। पाकिस्तान के दिग्गज लेग स्पिन अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर आस्ट्रेलिया के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहते हैं। उस्मान ने बुधवार को वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के साथ पदार्पण किया और जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में विक्टोरिया के खिलाफ 50 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।  दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

उस्मान से पहले 2013 में फवाद अहमद ने भी आस्ट्रेलिया की नागरिकता हासिल करते हुए यहां क्रिकेट खेलनी शुरू कर दी थी। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने उस्मान के हवाले से लिखा है, "जब मैंने देखा कि फवाद के लिए सरकार ने नियम बदले तब मैंने वीजा के लिए अप्लाई करने का फैसला किया और इससे पहले मुझे यहां स्थायी रूप से रहने की मजूंरी मिल गई थी। उम्मीद है कि आने वाले दो वर्षो में मुझे यहां की नागरिकता भी मिल जाएगी।"
उस्मान ने कहा कि उनका लक्ष्य आस्ट्रेलिया के लिए 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलना है। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

उन्होंने कहा, "मेरा लक्ष्य आस्ट्रेलिया के लिए टी-20 विश्व कप-2020 में खेलना है। उम्मीद है कि तब तक मैं इसके योग्य हो जाऊंगा।"

उस्मान ने इसका श्रेय साउथ आस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डैरेन बेरी को दिया। बेरी ही वो शख्स थे जिन्होंने उस्मान को प्रोत्साहन दिया। उस्मान ने पाकिस्तानी टीम से 2012 अंडर-19 विश्व कप में हिस्सा लिया था। 

उस्मान ने कहा, "पूरा श्रेय उन्हें जाता है क्योंकि वह शानदार इंसान हैं। उन्होंने मेरा समर्थन किया। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे अगले साल तक नागरिकता मिल जाएगी और करार भी तब मैंने अपने पिता से इस बारे में बात की।"

उन्होंने कहा, "लेकिन उस समय मैं काफी छोटा था। तब मेरे पिता ने कहा कि तुम्हें वापस अना चाहिए और पाकिस्तान के लिए खेलना चाहिए इसलिए मैं पाकिस्तान लौट गया।"

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now