X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी: अक्शदीप नाथ,समर्थ सिंह के शतक के दम पर दूसरे दिन मजबूत स्थिति में उत्तर प्रदेश

by Saurabh Sharma Nov 02, 2018 • 21:32 PM

नई दिल्ली, 2 नवंबर (CRICKETNMORE)| उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी के अपने पहले मुकाबले के दूसरे दिन गोवा के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। शुक्रवार को गोवा के विरुद्ध उत्तर प्रदेश ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। कानपुर में खेले जा रहे इस मुकाबले में मेहमान टीम द्वारा पहली पारी में बनाए गए 152 के स्कोर के जवाब में उत्तर प्रदेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 473 रन बना लिए हैं।

उत्तर प्रदेश के लिए समर्थ सिंह ने 126 रन बनाए जबकि कप्तान अक्शदीप नाथ 155 रन बनाकर नाबाद हैं। इन दोनों के अलावा माधव कौशिक ने भी 92 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

रांची में खेले जा रहे एक अन्य ग्रुप मैच की पहली पारी में झारखंड ने अंकुल रॉय के 80 रनों की पारी की बदौलत 344 रन बनाए। जबाव में असम की टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं। पहली पारी में असम के लिए मुख्तार हुसैन ने सबसे अधिक पांच विकेट चटकाए। 

त्रिपुरा ने ग्रुप-सी के मुकाबले में सर्विसेज के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की। अगरतला में खेले जा रहे मैच की पहली पारी में त्रिपुरा ने 360 बनाए। सर्विसेज ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 136 रन बना लिए हैं।

सर्विसेज के लिए पहली पारी में दिवेश पठानिया ने चार विकेट लिए जबकि अंशुल गुप्ता ने 62 रनों की पारी खेली। त्रिपुरा के लिए कप्तान बिशाल घोष ने दोहरा शतक जड़ा।

दूसरी ओर, भुवनेश्वर में हरियाणा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ओडिशा को कड़ा जवाब दिया। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए हैं। पहली पारी में ओडिशा ने 324 रन बनाए थे। 

हरियाणा की ओर से टीनू कुंदू ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि बल्लेबाजी में हुमांशु राणा 113 रन बनाकर नाबाद हैं।

इस ग्रुप में मौजूद राजस्थान की टीम जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ दूसरे दिन मजबूत स्थिति में है। जयपुर में खेले जा रहे इस मैच में मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में चेतन बिष्ट के 159 रनों की बदौलत 379 रन बनाए और दिन का खेल खत्म होने तक जम्मू एवं कश्मीर के 186 रनों पर ही सात विकेट गिरा दिए। 

राजस्थान के लिए तनवीर मशरत उल-हक और राहुल चहर ने तीन-तीन विकेट लिए।