X close
X close
Indibet

Vijay Hazare Trophy: उत्तराखंड को 4 विकेट से हराकर दिल्ली ने बनाई क्वार्टर-फाइनल में जगह, ये तीन खिलाड़ी बने जीत के हीरो

IANS News
By IANS News
March 08, 2021 • 12:14 PM View: 1096

नीतीश राणा (81), अनुज रावत (नाबाद 95) और कप्तान प्रदीप सांगवान (नाबाद 58) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली ने यहां अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को उत्तराखंड को चार विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

क्वार्टर फाइनल में दिल्ली का सामना उत्तर प्रदेश से होगा और यह मैच नौ मार्च को अरुण जेटली स्टेडियम में ही खेला जाएगा। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उत्तराखंड की टीम ने कमल सिंह (77), कप्तान कुणाल चंदेला (62) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 287 रन बनाए।

Trending


इसमें जय गोकुल बिस्ता के 31, वैभव भट्ट के 29 और सौरव रावत के 44 रन शामिल हैं। दिल्ली की ओर से कप्तान सांगवान ने तीन विकेट लिए जबकि ललित यादव और राणा को दो-दो सफलता मिली।

जवाब में खेलते हुए दिल्ली ने एक समय 84 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन 88 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाने वाले राणा, 85 गेंदों पर सात चौके और छह छक्के लगाने वाले रावत तथा 49 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाने वाले कप्तान की पारियों के कारण उसने 48.3 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर ही जीत हासिल कर ली।

राणा का विकेट 146 रन के कुल योग पर गिरा था और इसके बाद रावत तथा सांगवान ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। टूर्नामेंट का क्वार्टर फाइनल सोमवार को शुरू होगा जिसमें गुजरात का सामना आंध्र और कर्नाटक का केरल से होगा। दिल्ली का सामना मंगलवार को उत्तर प्रदेश से होगा जबकि इसी दिन मुंबई का सामना सौराष्ट्र से होगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools