X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs WI: माइकल वॉन ने कहा,इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट में इस टीम का पलड़ा रहेगा भारी

By Saurabh Sharma Jul 15, 2020 • 20:54 PM

मैनचेस्टर 15 जुलाई| इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि वेस्टइंडीज को गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ बढ़त होगी। विंडीज ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को चार विकेट से हरा तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी। दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

वॉन को लगता है कि विंडीज इस मैदान से अच्छी तरह वाकिफ है क्योंकि उसने यहां क्वांरटीन पीरियड गुजारा था। साथ ही आपस में भी कुछ मैच खेले थे।

वॉन ने क्रिकबज से कहा, "जब आप किसी मैदान पर अपनी तैयारियां करते हो तो यह मदद करता है। इस मैदान पर नेट्स में जो विकेट है वह मध्य में जो विकेट है उसी की तरह है। उन्होंने ओल्ड ट्रेफर्ड में बीच की विकेट पर कुछ अभ्यास मैच भी खेले थे।"

उन्होंने कहा, "इसलिए उन्हें बढ़त हासिल है, सीरीज में 1-0 से आगे होने के लिहाज से ही नहीं बल्कि इसलिए भी क्योंकि उन्होंने ओल्ड ट्रेफर्ड में जो छह दिन क्रिकेट खेली है इसलिए भी।"

इंग्लैंड ने पहले मैच में कुछ गलतियां की थीं जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा था। ऐसी ही गलतियों में से एक थी जोस बटलर का जर्मेन ब्लैकवुड का कैच छोड़ना। ब्लैकवुड की ही 95 रनों की पारी के दम पर विंडीज ने पहले मैच में जीत हासिल की थी।

वॉन ने कहा कि इंग्लैंड के पास वेस्टइंडीज को मात देने की सारी काबिलियत है, लेकिन उन्होंने साथ ही चेतावनी दी है कि उन्हें मौकों को भुनाना होगा।

उन्होंने कहा, "इसलिए यह इंग्लैंड के लिए कठिन काम है और मुझे उम्मीद है कि वह इससे दमदार वापसी करेगी। इंग्लैंड के पास इस बात की पूरी काबिलियत है कि वह वेस्टइंडीज को इस सप्ताह बैकफुट पर धकेल दे।"

उन्होंने कहा, "और साथ ही उन्हें हाथ आए मौकों को भुनाना होगा।"