X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु ने बंगाल को 6 विकेट से हरा दिया, विजय शंकर ने गेंदबाजी से दिखाया कमाल

by Vishal Bhagat Sep 30, 2018 • 20:02 PM

30 सितंबर। तमिलनाडु, हरियाणा और गुजरात ने रविवार को अपने गेंदबाजों के दम पर विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी में अपने-अपने मैचों में जीत हासिल की। तमिलनाडु ने एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में बंगाल को छह विकेट से मात दी। 

 दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर बंगाल ने अभिमन्यु ईश्वरन (72) के अर्धशतक से तमिलनाडु के खिलाफ 239 रनों का स्कोर खड़ा किया। कप्तान मनोज तिवारी ने 47 और अनुस्तुप मजूमदार ने 39 रनों का योगदान दिया। 

इस पारी में तमिलनाडु के लिए कप्तान विजय शंकर ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। इसके अलावा, एम.मोहम्मद ने तीन विकेट अपने नाम किए। 

तमिलनाडु ने बंगाल के दिए 240 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। अभिनव मुकुंद ने 94 रन बनाकर टीम के लिए लक्ष्य की राह आसान बनाई। हालांकि, वह अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। 

इसके अलावा, इस लक्ष्य को हासिल करने में तमिलनाडु के लिए एन. जगदीसन (55) और बाबा अपराजित (43) ने भी अहम भूमिका निभाई। 

 दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

इसके अलावा, श्री शिवसुब्रमण्य नाडर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ग्राउंड पर खेले गए एक अन्य मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा को हरियाणा ने अपने गेंदबाजों हर्षल पटेल (3/19) और राहुल तेवातिया (3/27) के दम पर 171 रनों पर ही समेट दिया। 

हरियाणा ने इसके बाद, त्रिपुरा के स्कोर को चैतन्य बिशनोई (नाबाद 55) की अर्धशतकीय पारी और हर्षल (41) की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर हासिल किया और तीन विकेट से इस मैच को अपने नाम कर लिया। 

हालांकि, इस पारी में त्रिपुरा के लिए राजीब साहा ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए, वहीं निरुपम चौधरी को दो सफलताएं मिलीं। 

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान चेम्प्लास्ट ग्राउंड पर खेले गए मैच में गुजरात ने जम्मू एवं कश्मीर को आठ विकेट से हरा दिया। 

जम्मू एवं कश्मीर की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रनों पर सिमट गई। 34 ओवरों में ही उसने अपने सभी विकेट गंवा दिए। इस पारी में इयान देव सिंह ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। 

गुजरात के लिए पीयूष चावला ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं चिंतन गाजा, हेमांग पटेल और हार्दिक पटेल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। 

जम्मू एवं कश्मीर के दिए लक्ष्य को प्रियांक पांचाल (49) और भार्गव मेराई (नाबाद 43) के दम पर 21.1 ओवरों में दो विकेट गंवाकर हासिल कर मैच जीत लिया।