X close
X close
Indibet

कोहली को आराम करने की सलाह : पाटिल

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 23, 2016 • 20:10 PM View: 1075

मुंबई, 23 मई (CRICKETNMORE): भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने मंगलवार को कहा कि टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को टीम के फिजियो पैट्रिक फारहर्ट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद और वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई-अगस्त में होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले आराम करने की सलाह दी है। कोहली भारत के लिए खेल के हर प्रारूप में रन बना रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के नौवें सत्र में अभी तक खेले गए 14 मैचों में 919 रन बनाए हैं। 

कोहली हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मैच में कैच पकड़ने की कोशिश में डाइव लगाते हुए अपने बाएं हाथ में चोट लगा बैठे थे। 

Trending


पाटिल के अलावा बीसीसीआई के सचिव अजय शिर्के ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम की घोषणा की। भारत को दौरे पर तीन एकदिवसीय मैच, तीन टी-20 मैच खेलने हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज के दौरे के लिए भी टीम की घोषणा की गई जहां टीम को टेस्ट श्रृंखला खेलनी है।

पाटिल ने टीम की घोषणा के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमें पेट्रिक से जो रिपोर्ट मिली है उसके मुताबिक आशीष नेहरा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर रहेंगें, मुरली विजय जिम्बाब्वे दौरे के लिए फिट नहीं हैं और यही हाल कोहली का भी है।"

पाटिल ने कहा, "कोहली को आईपीएल के बाद वेस्टइंडीज दौरे से पहले पेट्रिक ने आराम करने की सलाह दी है।"

कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे जबकि अजिक्य रहाणे टीम के उप-कप्तान होंगे। 

पाटिल ने कहा, "इन तीनों के अलावा सभी खिलाड़ी फिट हैं। चोटे से उबरने के बाद मोहम्मद समी को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा लिया था और वह आईपीएल में भी खेले थे।"

पाटिल से पूछा गया कि युवराज सिंह और हरभजन सिंह को टीम में जगह क्यों नहीं मिली और क्या दोनों खिलाड़ी संन्यास की ओर बढ़ रहे हैं तो उन्होंने कहा कि समिति देश की क्रिकेट के भविष्य के बारे में सोच रही है। उन्होंने साथ ही कहा कि उनके पास किसी को भी संन्यास लेने के लिए मजबूर करने का हक नहीं है।

उन्होंने कहा, "चयनकार्तओं को किसी से भी संन्यास की बात कहने का अधिकार नहीं है। हम देश की क्रिकेट के भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। हम खुश होंगे अगर वह अच्छा प्रदर्शन करें। हमें उन्हें वापस टीम में शामिल कर खुशी होगी।"

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS