X close
X close
Indibet

WTC Final: कोहली का एक और कीर्तिमान, ऐसा करने वाले वर्ल्ड के 42वें तो वहीं भारत के छठे खिलाड़ी बनें

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 19, 2021 • 21:41 PM View: 1301

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथहैंपटन के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

इस इस मैच में टीम के ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने एक बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। इसके बाद कप्तानी करने आए विराट कोहली ने आकर कुछ दर्शनीय शार्ट लगाएं और इसी बीच उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 7,500 रन भी पूरा किया।

Trending


ऐसा करते ही विराट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 7,500 रन पूरे करने वाले वर्ल्ड के 42 वें बल्लेबाज बने तो वही ऐसा कारनामा करने वाले भारत के छठे बल्लेबाज बने। दिलचस्प बात यह है कि विराट कोहली और भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 154 पारियों में ही अपने टेस्ट करियर के 7,500 रन पूरे किए हैं।

विराट कोहली से पहले भारत के लिए सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ने यह कारनामा किया है।

यह खबर लिखे जाने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए है और मैच खराब रोशनी के कारण अभी भी रुका है। क्रीज पर अभी कप्तान विराट कोहली 44 रन तो वहीं अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर मौजूद है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo