X close
X close
Indibet

विराट कोहली ने अनोखा शतक पूरा कर की सचिन तेंदुलकर की बराबरी,ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय बने

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट की दोनों पारियों में बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे। कोहली ने पहली पारी में 11 रन बनाए और दूसरी पारी में 20 रन...

By Saurabh Sharma July 04, 2022 • 13:37 PM

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट की दोनों पारियों में बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे। कोहली ने पहली पारी में 11 रन बनाए और दूसरी पारी में 20 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरने के साथ ही एक खास रिकॉर्ड बना दिया। 

पूरा किया खास शतक

Trending


कोहली की यह इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 100वीं पारी थी। वह दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक टीम के खिलाफ 100 या उससे ज्यादा पारियां खेली हैं। उनसे पहले यह कारनामा सिर्फ सचिन तेंदुलकर ने किया है। तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 144 पारियां, श्रीलंका के खिलाफ 116 पारियों और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 103 पारियां खेली हैं।

फील्डिंग में भी किया कमाल

कोहली ने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान जॉनी बेयरस्टो का कैच लपका। इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 50 कैच पूरे कर लिए। कोहली पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने दो अलग-अलग टीमों के खिलाफ 50 या उससे ज्यादा कैच ली है। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 55 कैच लपकी हैं। 

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए हैं। पहली पारी में मिली 132 रनों की बढ़त भारत की कुल बढ़त 257 रनों की हो गई है। तीसरे दिन के अंत तक पुजारा 50 रन और पंत 30 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

इससे पहले भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 284 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now