X close
X close
Indibet

कोहली ने कप्तानी में लगाई छलांग, पोंटिंग, ग्रीम स्मिथ और धोनी जैसे बड़े दिग्गजों की लिस्ट में बनाई जगह

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 16, 2021 • 14:41 PM View: 192

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने मेहमानों को 317 रनों से हराया। इसी के साथ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर चल रही है।

इस जीत के साथ ही विराट कोहली ने अपना नाम एक अनोखे लिस्ट में दर्ज करवा लिया है। कोहली अब भारतीय सरजमीं पर बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाले कप्तानों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए है। भारत में कप्तान के तौर पर कोहली ने तीनों फॉर्मेंट में 53 जीत हासिल कर लिए है। विराट कोहली से आगे मोहम्मद अजहरूद्दीन(53 जीत) दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। 

Trending


इस लिस्ट में भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी पहले पायदान पर हैं। धोनी ने बतौर कप्तान भारतीय सरजमीं पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट में कुल 74 मैच जीते हैं।

इसके अलावा कोहली ने बतौर कप्तान घरेलू सरजमीं पर सबसे सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में जीत हासिल करने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की बराबरी कर ली है। दोनों ने भारतीय सरजमीं पर 21-21 टेस्ट मैच जीतने का कारनामा किया है।

इस मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ 30 जीत के साथ पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन कप्तान रिकी पोंटिंग 29 जीत के साथ दूसरे तथा ऑस्ट्रेलिया के ही स्टीव वॉ 22 टेस्ट जीत के साथ तीसरे पायदान पर है। 


 
LivePools