X close
X close

IPL 2020: विराट कोहली को करारी हार के बाद लगा बड़ा झटका, BCCI ने लगाया 12 लाख रुपये का जुर्माना

By Saurabh Sharma
Sep 25, 2020 • 08:46 AM

किंग्स XI पंजाब के खिलाफ मिली करारी हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को एक और बड़ा झटका लगा है। गुरुवार को दुबई में खेले गए मैच में धीमी ओवर गति के लिए कोहली पर जुर्माना लगा है। 

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। उन्होंने इस दौरान तीन तेज गेंदबाज डेल स्टेन, उमेश यादव औऱ नवदीप सैनी का इस्तेमाल किया और पहली पारी 1 घंटे 51 मिनट में खत्म हुई। 

Also Read: IPL 2020: केएल राहुल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले भारतीय बने

न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह आरसीबी का सीजन का पहली गलती है। जिसके परिणामस्वरूप कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। 

बता दें कि कोहली ने मैच के बाद इस हार के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया था। इस मैच में कोहली ने दो बार केएल राहुल का कैच छोड़ा। पहले 17वें ओवर में जब वह 83 रन पर थे, दूसरी बार 18वें ओवर में जब वह 89 रन के निजी स्कोर पर थे। ये दो कैच आरसीबी को बहुत भारी पड़ी और केएल राहुल ने आखिरी दो ओवरों में 42 रन बटोरे। 

राहुल ने 69 गेंदों में नाबाद 132 रन की धमाकेदार पारी से पंजाब ने 3 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। इसके जवाब में बैंगलोर की टीम 17 ओवरों में 109 रनों पर ही ढेर हो गई। कोहली बल्लेबाजी में भी सिर्फ 1 ही रन बनाए।