केएल राहुल के लिए विराट कोहली ने ऐसी कुर्बानी देकर जीत लिया क्रिकेट फैन्स का दिल
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

केएल राहुल के लिए विराट कोहली ने ऐसी कुर्बानी देकर जीत लिया क्रिकेट फैन्स का दिल

by Vishal Bhagat Jul 04, 2018 • 14:03 PM

4 जुलाई। मैनचेस्टर में पहले टी-20 में भारत को 8 विकेट से इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत हासिल कर 3 टी-20 सीरीज में 1- 0 की बढ़त हासिल कर ली। इस शानदार जीत में कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। जब केएल राहुल ने लगाया सचिन तेंदुलकर वाला छक्का VIDEO

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में केएल राहुल ने गजब की पारी खेलकर शतक जमाने में सफल रहे। केएल राहुल नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए थे जहां खुद कप्तान कोहली बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं।

लेकिन कोहली ने टीम के बारे में सोचकर अपने नंबर 3 क्रम को त्याग कर केएल राहुल को बल्लेबाजी कराई। केएल राहुल ने अपने कप्तान कोहली की इस कुर्बानी को जाया होने नहीं दिया और शानदार शतक ठोककर अपने कप्तान कोहली को खास तोहफा दे दिया।

गौरतलब है कि कोहली खासकर टी-20 इंटरनेशनल में काफी समय से अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर बदलाव कर रहे हैं। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने केएल राहुल को टीम में मौका देकर उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी कराकर यह साबित कर दिया वो एक महान कप्तान हैं जो अपनी पर्सनल रिकॉर्ड को किनारा रथ टीम हित के बारे में सोचता है। देखिए दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर  

आपको बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में केएल  राहुल अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम चेस करते हुए 2 शानदार शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है।