Advertisement
Advertisement

'विराट को टेस्ट में सुधार करना होगा', ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले सौरव गांगुली ने ये क्यों कहा ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज़ 9 फरवरी से होने वाला है और इस बड़ी सीरीज से पहले सौरव गांगुली ने विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 27, 2023 • 12:22 PM
Cricket Image for 'विराट को टेस्ट में सुधार करना होगा', ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले सौरव गांगुली ने ये
Cricket Image for 'विराट को टेस्ट में सुधार करना होगा', ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले सौरव गांगुली ने ये (Image Source: Google)
Advertisement

जब विराट कोहली 2022 के शुरुआती कुछ महीनों में संघर्ष कर रहे थे तो भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक बहुत ही दिलचस्प बयान दिया था। तब गांगुली ने कहा था कि कोहली को खुद के लिए रन बनाने होंगे। गांगुली के इस बयान के बाद पता नहीं कोहली को क्या हुआ कि उनके बल्ले से रन निकलने शुरू हो गए। उन्होंने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रनों के साथ अपने शतक के सूखे को समाप्त किया और उसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

वनडे और टी-20 क्रिकेट में कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन टेस्ट क्रिकेट में कोहली के बल्ले से अभी भी रनों की बारिश देखना बाकी है। ऐसे में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज कुछ ही दिन दूर है, गांगुली ने विराट को लेकर एक और बयान दिया है जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।गांगुली, जिनकी कोहली की फॉर्म में वापसी की भविष्यवाणी सच साबित हुई, को उम्मीद है कि नागपुर में 9 फरवरी से शुरू होने वाली सीरीज में भारत के पूर्व कप्तान टेस्ट में काफी सुधार करेंगे।

Trending


Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

गांगुली ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान कहा, "हां, बिल्कुल। उसने सच में अच्छी बल्लेबाजी की है। श्रीलंका के खिलाफ, बांग्लादेश के खिलाफ उसने अच्छा खेला।हालांकि, उन्हें टेस्ट क्रिकेट में सुधार करना होगा क्योंकि भारत उन पर काफी निर्भर है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बहुत ही महत्वपूर्ण सीरीज आ रही है जो मुझे लगता है कि एक शानदार प्रतियोगिता होगी। दोनों बहुत अच्छी टीमें हैं और ये बहुत संभव है कि ये दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलें।"

आपको बता दें कि पिछली बार जब भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ में भिड़े थे तो कोहली पहले टेस्ट में कप्तान थे और पहला टेस्ट हारने के बाद कोहली दूसरे टेस्ट से पहले कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आए थे लेकिन उनकी गैरमौजूदगी के बावजूद भारत ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराया था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement