X close
X close
Indibet

VIDEO : विराट ने पंत को किया 'Ignore' और सिराज पर किया भरोसा, इस बार बेकार नहीं गया दांव

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
August 26, 2021 • 21:31 PM View: 2785

भारत के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट में इंग्लिश टीम काफी मज़बूत स्थिति में पहुंच गई है। भारत को सिर्फ 78 रन पर ऑलआउट करने के बाद इंग्लैंड की लीड फिलहाल 300 के करीब जाती दिख रही है और उनके सात विकेट अभी भी बाकी हैं।

इंग्लिश टीम को इस मज़बूत स्थिति तक पहुंचाने में डेविड मलान का भी बहुत बड़ा हाथ है। मलान ने तीन साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए शानदार 70 रनों की पारी खेली। अपनी अर्द्धशतकीय पारी के दौरान वो शतक की तरफ बढ़ते दिख रहे थे लेकिन कप्तान कोहली और सिराज की सूझबूझ के चलते उन्हें पवेलियन जाना पड़ा।

Trending


दरअसल, जब मलान 70 रनों पर खेल रहे थे, तो दूसरे दिन टी-ब्रेक से पहले आखिरी ओवर में वो सिराज की गेंद पर ऋषभ पंत के हाथों लपके गए। हालांकि, जिस गेंद पर वो आउट हुए उस गेंद पर आउट नहीं बल्कि उन्हें चौका लगाना चाहिए था क्योंकि गेंद लैग स्टंप के बाहर जा रही थी और गेंद उनके बल्ले का हल्का सा किनारा लेते हुए पंत के हाथों में चली गई।

 जब गेंद पंत के दस्तानों में गई तो उन्हें तो पता भी नहीं था कि गेंद मलान के बल्ले का किनारा लेकर उनके हाथों में आई थी। इसलिए पंत ने कोहली को DRS लेने के लिए भी पुश नहीं किया। दूसरी तरफ सिराज पूरी तरह से चाह रहे थे कि कोहली DRS लें क्योंकि उन्हें लग रहा था कि गेंद मलान के बल्ले से लगी थी।

अब सभी की निगाहें कोहली पर थी कि वो पंत की सुनते या सिराज की जिनके रिव्यू अक्सर गलत साबित हुए थे और लॉर्ड्स टेस्ट में भी सिराज की बदौलत भारत ने लगातार दो रिव्यू गंवा दिए थे। लेकिन यहां पर कप्तान ने अपने गेंदबाज़ पर भरोसा दिखाते हुए DRS ले ही लिया और आखिरकार इस बार पंत को इग्नोर करना भारत के पक्ष में गया और मलान को पवेलियन जाना पड़ा। आउट होने के बाद मलान के चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती थी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo