X close
X close
Indibet

जो रूट के अनुसार, विराट कोहली टेस्ट,वनडे और टी-20 में दुनिया के बेस्ट क्रिकेटर

IANS News
By IANS News
October 25, 2020 • 08:54 AM View: 2980

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट का कहना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में सम्पूर्ण क्रिकेटर हैं। रूट ने कहा कि वह खुद को ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के बीच टॉप बल्लेबाज नहीं मानते हैं।

क्रिकइंफो ने रूट के हवाले से कहा, "मैं खुद को अन्य खिलाड़ियों के साथ आंकने की कोशिश नहीं करता हूं। लेकिन मैं तीनों फॉर्मेट में विभिन्न प्रकार की पारियों के बारे में बहुत कुछ देखता हूं। आप तीन सबसे महान खिलाड़ियों को देख रहे हैं।"

Trending


उन्होंने कहा, " विराट संभवत: तीनों फॉर्मेट में से सबसे पूर्ण खिलाड़ी हैं। सीमित ओवरों के प्रारूप में लक्ष्य का पीछा करने और उसे गति देने के साथ-साथ वह जितनी बार वह करते हैं, और अंत में आउट नहीं होते है वह असाधारण है। वह के सभी प्रारुप में अच्छे हैं। लेकिन आप यह नहीं कहेंगे कि वह स्पिन या तेज गेंदबाज के खिलाफ कमजोर हैं।"

रूट ने साथ ही कहा कि कोहली ने अपनी पहले की गलतियों से काफी कुछ सीखा है और बतौर कप्तान उन्होंने दबाव को अच्छे से झेला है।

उन्होंने कहा, "उन्होंने अपने पहले इंग्लैंड दौरे पर काफी संघर्ष किया था, लेकिन जब वह वापस आए तो उन्होंने अच्छा स्कोर किया। यही बात विश्व के अन्य स्थानों पर भी है। उन्होंने भारत की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा रखी है।"


 
Article