X close
X close
Indibet

दिग्गज क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ ने विराट कोहली को कहा वर्ल्ड क्रिकेट का सुपरस्टार,बताई खास वजह

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 03, 2018 • 11:17 AM View: 1031

कोलकाता, 3 नवंबर (CRICKETNMORE)| साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने शुक्रवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह वर्ल्ड क्रिकेट के सुपरस्टार हैं और टेस्ट क्रिकेट के रोमांच को बनाए रख सकते हैं। ग्रीम स्मिथ ने यहां कहा, "वर्ल्ड क्रिकेट में सुपरस्टार खिलाड़ियों की बहुत कमी है। शायद एक या दो इंग्लैंड में हों, मैं सोचता हूं कि विराट कोहली वह खिलाड़ी हैं।"

स्मिथ ने कहा, "वह टेस्ट क्रिकेट से प्यार करते हैं और खेल के इस प्रारूप को उन देशों में खेल को प्रासंगिक बनाए रखते हैं जो आईपीएल और अन्य टी-20 टूर्नामेंट के साथ क्रिकेट को पसंद करते हैं। जब तक एक सुपरस्टार के रूप में विराट टेस्ट क्रिकेट को प्रमोट करते रहेंगे तब तक हम क्रिकेट को प्रासंगिक बनाए रखने में कामयाब रहेंगे।"

Trending


उन्होंने यह भी कहा कि कूकाबुरा की गेंद टेस्ट क्रिकेट के रोमांच का खत्म कर रही है। 

स्मिथ ने कहा, "कूकाबुरा गेंद लोगों को निराश कर रही है। यह गेंद मुलायम हो जाती है और लंबे समय तक स्विंग नहीं करती। मैं समझता हूं कि टेस्ट क्रिकेट बोरिंग ड्रॉ मैचों को और नहीं झेल सकता। टेस्ट क्रिकेट को ऐसी गेंद की जरूरत है जो स्पिन करे, उसे ऐसी गेंद चाहिए स्विंग हो और हवा में दिशा बदले। गेंद और बल्ले के बीच होने वाली कड़ी प्रतियोगिता से ही टेस्ट क्रिकेट प्रासंगिक बना रहेगा।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now