X close
X close
Indibet

आईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग,विराट कोहली टॉप पर कायम, कुसल परेरा ने मचाया धमाल

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 17, 2019 • 19:24 PM View: 1067

दुबई, 17 फरवरी (CRICKETNMORE)| भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिग में टॉप पर बरकरार हैं जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ 153 रन की अविश्वनीय पारी खेलने वाले श्रीलंका के कुसल परेरा ने 58 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। रविवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में कोहली 922 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद हैं। वहीं, अपनी संघर्षपूर्ण शतकीय पारी से डरबन में श्रीलंका को एक विकेट से जीत दिलाने वाले परेरा 58 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 40वें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

आईसीसी वेबसाइट के अनुसार, परेरा की यह करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली और दूसरी पारी में क्रमश : 51 और 153 रन बनाए थे। 

Trending


परेरा ने आखिरी विकेट के लिए विश्वा फर्नाडो (नाबाद 6) के साथ 78 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की थी। परेरा और फर्नाडो की इस साझेदारी ने 83 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो कि 1936 में आस्ट्रेलिया ने मद्रास के खिलाफ बनाया था। 

बल्लेबाजों की ताजा रैकिंग में टॉप पांच में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

साउथ अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस करियर में पहली बार टॉप-10 में पहुंच गए हैं। डु प्लेसिस के सात स्थानों की छलांग लगाकर श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने के साथ संयुक्त रूप से 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ डरबन में पहले टेस्ट में 35 और 90 रन बनाए थे। 

गेंदबाजी में आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस एक पायदा ऊपर चढ़कर पहली बार नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। वह दिग्गज ग्लैन मैक्ग्राथ के बाद टॉप पर पहुंचने वाले आस्ट्रेलिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। मैक्ग्राथ फरवरी 2006 में नंबर वन गेंदबाज बने थे। 

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन एक पायदान ऊपर चढ़कर दूसरे, साउथ अफ्रीका के कगिसो रबादा दो स्थान नीचे लुढ़ककर तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। वर्नोन फिलेंडर और रवींद्र जडेजा को एक-एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। दोनों क्रमश : चौथे और पांचवें नंबर पर हैं। 

श्रीलंका के विश्वा फर्नाडो 26 स्थान ऊपर चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 49वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने डरबन में पहले टेस्ट में आठ विकेट लिए थे। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo