X close
X close

VIDEO : विराट कोहली ने किया खुलासा, एमएस धोनी ने अपने मैसेज में क्या लिखा था ?

एशिया कप 2022 से पहले विराट कोहली रनों के लिए जूझ रहे थे लेकिन उस दौर में भी उन्हें एक खिलाड़ी का साथ मिला था और वो थे एमएस धोनी। विराट ने खुद इस बारे में खुलासा किया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 07, 2022 • 17:34 PM

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में जमकर रन बरसा रहे हैं। कोहली ने अब तक इस टूर्नामेंट में खेली गई पांच पारियों में 246 रन बनाए हैं और वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में फिलहाल टॉप पर हैं। इस दौरान विराट का स्ट्राइक रेट भी 138.98 का रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप और उससे पहले एशिया कप में कोहली ने रन बनाकर फॉर्म में वापसी तो की लेकिन उससे पहले वो रनों के लिए जूझते हुए दिखे थे और लगभग हर कोई उनकी आलोचना कर रहा था।

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद, विराट ने ये भी खुलासा किया था कि इस साल की शुरुआत में टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर उन्हें सिर्फ एक ही व्यक्ति ने मैसेज किया था और वो एमएस धोनी थे। अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए रिकॉर्ड किए गए एक पॉडकास्ट में, कोहली ने खुलासा किया है कि धोनी ने उस दौरान उन्हें क्या मैसेज दिया था।

Trending


कोहली ने खुलासा करते हुए कहा, “एकमात्र व्यक्ति जो वास्तव में मेरे पास पहुंचा, वो थे एमएस धोनी। मेरे लिए, ये जानना एक ऐसा आशीर्वाद जैसा है कि मेरा किसी ऐसे व्यक्ति के साथ इतना मजबूत बंधन और रिश्ता हो सकता है जो मुझसे इतना वरिष्ठ है। ये पारस्परिक सम्मान पर आधारित दोस्ती की तरह है और ये उन चीजों में से एक है जिसका उन्होंने उसी संदेश में उल्लेख किया था जो मेरे पास आया था। इस संदेश में लिखा था, 'जब आपसे मजबूत होने की उम्मीद की जाती है और एक मजबूत व्यक्ति के रूप में देखा जाता है, तो लोग आपसे पूछना भूल जाते हैं कि आप कैसे हैं।" 

Also Read: Today Live Match Scorecard

आगे बोलते हुए विराट ने कहा, "ये मेरे लिए घर जैसा था। मुझे हमेशा एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा गया है जो बहुत आत्मविश्वासी है, मानसिक रूप से बहुत मजबूत है, जो किसी भी स्थिति और परिस्थिति को सह सकता है, रास्ता खोज सकता है और हमें रास्ता दिखा सकता है। कभी-कभी, आप जो महसूस करते हैं, वो ये है कि किसी भी समय, आपको वास्तव में कुछ कदम पीछे हटने और यह समझने की आवश्यकता होती है कि आप कैसे कर रहे हैं, आप कैसे हैं।”