Advertisement

खुशखबरी! T20 World Cup में विराट करेंगे ओपनिंग, लेकिन टीम से बाहर हो जाएगा ये धाकड़ बल्लेबाज़

इंडियन क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। विराट कोहली आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 17, 2024 • 11:28 AM
खुशखबरी! T20 World Cup में विराट करेंगे ओपनिंग, लेकिन टीम से बाहर हो जाएगा ये धाकड़ बल्लेबाज़
खुशखबरी! T20 World Cup में विराट करेंगे ओपनिंग, लेकिन टीम से बाहर हो जाएगा ये धाकड़ बल्लेबाज़ (Virat Kohli)
Advertisement

ICC का मेगा इवेंट टी20 वर्ल्ड कप 2024 जून के महीने में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाला है। भारतीय चयनकर्ता जल्द ही टूर्नामेंट के लिए इंडियन टीम की घोषणा कर सकते हैं। इसी बीच अब इंडियन टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं, लेकिन इस वजह से यशस्वी जायसवाल को पत्ता टीम से कट सकता है।

ओपनिंग करेंगे विराट कोहली

Trending


बीते समय में ऐसी कई खबरें सामने आई कि बीसीसीआई विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चयन करने के लिए नहीं देख रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि चयनकर्ताओं का मानना था कि विराट टी20 फॉर्मेट में धीमी बैटिंग कर रहे हैं, लेकिन विराट ने एक बार फिर चयनकर्ताओं को पूरी तरह गलत साबित कर दिया है।

विराट इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक 7 मैच खेल चुके हैं और वो इस दौरान टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। विराट ने ओपनिंग करते हुए आरसीबी के लिए 7 मैचों में 72 की औसत और लगभग 147 की स्ट्राइक रेट से 361 रन ठोके हैं। खास बात ये है कि विराट ने इस दौरान एक शतक भी ठोका है। यही वजह है कोहली को चयनकर्ता टी20 वर्ल्ड कप के लिए नज़रअंदाज करने का अपना विचार पूरी तरह छोड़ चुके हैं और अब वो ही रोहित शर्मा के साथ टी20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए ओपनिंग करते नज़र आने वाले हैं।

यशस्वी और शुभमन गिल का कट सकता है पत्ता

गौरतलब है कि अगर विराट टी20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए ओपनिंग करते हैं तो ऐसे में यशस्वी जायसवाल या शुभमन गिल का टीम से पत्ता कट सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि चयनकर्ता इन दोनों ही खिलाड़ियों में से सिर्फ एक खिलाड़ी को बैकअप ओपनर के तौर पर वर्ल्ड कप के लिए लेकर जाना चाहते हैं।

Also Read: Live Score

मौजूदा आईपीएल सीजन में शुभमन गिल का प्रदर्शन यशस्वी जायसवाल से अच्छा रहा है। जिस वजह से चयनकर्ता शुभमन गिल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए जायसवाल से ऊपर रख रहे हैं। आपको बता दें कि गिल टूर्नामेंट में 6 मैचों में अब तक 255 रन बना चुके हैं, वहीं यशस्वी के बैट से सीजन में सिर्फ 7 मैचों में 121 रन निकले हैं। हालांकि ये भी जान लीजिए कि ये बीसीसीआई की अंतिम बैठक नहीं है ऐसे में अगर यहां से यशस्वी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो चयनकर्ता उन्हें वर्ल्ड कप के लिए जरूर चुन सकते हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement