तो कोहली ने इस रणनीति का इस्तमाल कर इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल की
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद कोहली ने खोला राज, इस रणनीति के इस्तमाल के कारण मिली जीत

by Vishal Bhagat Jul 04, 2018 • 13:37 PM

4 जुलाई। तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को आठ विकेट से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह अपने खिलाड़ियों से खुलकर खेलने की उम्मीद रखते हैं। भारत ने कुलदीप यादव के पांच विकेट के बाद लोकेश राहुल (नाबाद 101) की शतकीय पारी के दम पर मंगलवार देर रात ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए पहल टी-20 मैच में इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया। 

देखिए जब धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ किया हैरान करने वाला स्टंप VIDEO

कोहली ने मैच के बाद कहा, "टीम में तीनों क्षमताएं हैं, और जिस तरह से हम जीत रहे हैं उसे देखना अच्छा लगता है। आमतौर पर मैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करता हूं। लेकिन इस बार मैंने राहुल को तीसरे नंबर पर और मैं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरा। इससे राहुल को पावरप्ले में खुलकर खेलने की आजादी मिली। हम चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी निडर होकर खेलें, जैसा कि राहुल और कुलदीप ने खेला।" 

भारतीय कप्तान ने मैच में पांच विकेट लेने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए कहा, "कुलदीप के उस एक ओवर ने हमें मैच में वापस ला दिया।

देखिए दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर  

वह कलाई के स्पिनर हैं जो किसी भी पिच पर काफी मददगार साबित होते हैं। उनके पास विविधता है इसलिए आप उनकी गेंदों को नहीं मार सकते हैं। उम्मीद है वह आगे भी इसे जारी रखेंगे।"