X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वीरेंद्र सहवाग ने की भविष्यवाणी, विराट कोहली अगले दो टेस्ट में तोड़ेगे इन 2 महान बल्लेबाजों का रिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Aug 28, 2018 • 16:48 PM

28 अगस्त,(CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि विराट कोहली मौजूदा टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज मे सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।   

पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज में 602 रन और सुनील गावस्कर ने 542 रन बनाए हैं। जबकि रनमशीन कोहली अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों में ही 440 रन बना चुके हैं। अभी इस सीरीज में दो टेस्ट मैच और बाकी हैं। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

हालांकि सहवाग का मानना है कि अगर कोहली इस सीरीज में यह रिकॉर्ड बना लेते हैं तो द्रविड़ औऱ गावस्कर को खुशी होगी। 

बता दें कि कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में सहवाग के बराबर 23 शतक बनाए हैं। भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (51), राहुल द्रविड़ (36) औऱ सुनील गावस्कर (34) ही उनसे आगे हैं। 

सहवाग ने इंडिया टीवी के शो के दौरान कहा, “यह महान खिलाड़ियों (द्रविड़ और गावस्कर) के लिए खतरा नहीं है। बल्कि यह उनके लिए खुशी की खबर होगी कि कोई खिलाड़ी उनका रिकॉर्ड तोड़ने वाला है। बिल्कुल ऐसी ही खुशी जैसी मुझे मेरे बाद करुण नायर के बाद तिहरा शतक मारने पर हुई थी। गावस्कर और द्रविड़ को ऐसा ही महसूस होगा, जब कोहली उनका रिकॉर्ड तोड़ेगा। मैं खुद चाहचा हूं कि कोहली ऐसा करे क्योंकि इसका मतलब हैं कि वो रन बनाएंगे और इससे भारत को सीरीज जीतने में मदद मिलेगी। 

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से साउथेप्टन में खेला जाएगा।