X close
X close
Indibet

ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली के इस फैसले ने मचाई खलबली, वॉन और हुसैन निराश

IANS News
By IANS News
August 04, 2021 • 22:42 PM View: 1257

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां ट्रेंट ब्रिज में जारी पहले टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर रखा, जिसने सभी को अचंभित कर दिया। इस फैसले ने पूर्व कप्तान माइकल वॉन और नासिर हुसैन सहित इंग्लिश पंडितों को निराश किया है।

इस बीच, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रोरी बर्न्‍स को पहले ही ओवर में आउट कर मेजबान टीम को अचरज में डाल दिया। अश्विन पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में स्पिनर के रूप में पहली पसंद थे। इंग्लैंड में तीन साल पहले उन्होंने मेजबान टीम को काफी परेशान किया था, विशेषकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए काफी दिक्कतें खड़ी की थी।

Trending


उन्होंने हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मददगार वातावरण नहीं होने के बावजूद न्यूजीलैंड को खासा परेशान किया था। सरे के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप में तथा डरहम में अभ्यास मैच में उनकी फॉर्म शानदार थी। अश्विन का बाहर रहना अजीब रहा।

भारत ने स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा को लिया जो एक बेहतर बल्लेबाज भी हैं लेकिन आज के समय में वह आक्रमक गेंदबाज के बजाए बल्लेबाज के तौर पर ज्यादा काम आ रहे हैं। उनकी फील्डिंग भी अश्विन से बेहतर है और इसमें कोई दो राय नहीं है।

शार्दुल ठाकुर जिन्होंने इस साल जनवरी में ब्रिसबेन में भारत की ऐतिहासिक जीत में भूमिका अदा की थी उन्हें भी इस मुकाबले में जगह दी गई। ब्रिटेन के नमी भरे मौसम में पिच पर काफी मोयस्चर रहता है लेकिन साफ मौसम से पिच में काफी स्विंग और तेजी साथ में नहीं हो सकती है।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo