X close
X close
Indibet

'सौरव गांगुली ने टीम का उतार-चढ़ाव में साथ दिया, यकीन नहीं कि विराट कोहली ने ऐसा किया'

वीरेंद्र सहवाग, जिन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान सौरव गांगुली, एमएस धोनी जैसे दिग्गजों के नेतृत्व में क्रिकेट खेला। उन्होंने गांगुली के लीडरशिप को सबसे ऊपर रखा है।

By Prabhat Sharma May 19, 2022 • 18:33 PM

टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के मैदान में कई महान कप्तान खेले जिन्होंने विश्व क्रिकेट में छाप छोड़ी है। मंसूर अली खान पटौदी से लेकर सुनील गावस्कर, कपिल देव फिर मोहम्मद अजहरुद्दीन से लेकर सौरव गांगुली, एमएस धोनी और हाल ही में विराट कोहली तक, लिस्ट काफी लंबी है। इन सभी महान कप्तानों में उनका नेतृत्व गुण और भारतीय क्रिकेट को टॉप पर पहुंचाने की इच्छा देखते बनती थी।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जिन्होंने अपने शानदार करियर के दौरान सौरव गांगुली और एमएस धोनी के नेतृत्व में खेला ने गांगुली की तारीफ करते हुए बड़ी बात बोली है। वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि कप्तान के रूप में विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ में से एक कह सकते हैं। फिर भी वो गांगुली की तरह टीम नहीं बना सके।

Trending


यह भी पढ़ें: 158.8 Kph क्रिकेट इतिहास में छक्का पिटने वाली सबसे तेज गेंद, बल्लेबाज थे सनथ जयसूर्या

सहवाग ने स्पोर्ट्स 18 के शो होम ऑफ हीरोज के नवीनतम एपिसोड में कहा, 'सौरव गांगुली ने एक नई टीम बनाई नए खिलाड़ियों को लाया और उनके उतार-चढ़ाव में उनका सपोर्ट किया। मुझे शक है कि विराट कोहली ने अपने कार्यकाल में ऐसा किया है।

गांगुली जिन्होंने अपने पांच साल की कप्तानी में 49 टेस्ट में भारत का नेतृत्व किया। वर्तमान में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की कप्तानी में 21 जीत, 15 ड्रॉ और 13 हार के साथ भारत का जीत प्रतिशत 42.85 का रहा था। दूसरी ओर, कोहली का टेस्ट कप्तान के रूप में बेहतर ट्रैक रिकॉर्ड है।

यह भी पढे़ं: जब ही-ही-ही-ही-हंस देलहे थे आकाश चोपड़ा, खेली थी असंभव गेंद, देखें VIDEO

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने कई यादगार टेस्ट सीरीज जीती है। 68 टेस्ट में 58.82 की जीत प्रतिशत के साथ 2016 से 2022 के बीच विराट कोहली ने भारत का नेतृत्व किया। कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now