Advertisement
Advertisement
Advertisement

जब ही-ही-ही-ही-हंस देलहे थे आकाश चोपड़ा, खेली थी असंभव गेंद, देखें VIDEO

आकाश चोपड़ा ने भारत के लिए 10 टेस्ट मैच में 23 की औसत से महज 437 रन बनाए। आकाश चोपड़ा अपनी कुशल तकनीक के चलते बल्लेबाजी के दौरान नई गेंद की चमक को दूर करने का काम करते थे।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 19, 2022 • 17:44 PM
Cricket Image for Aakash Chopra Played The Impossible Ball Of Stuart Clark
Cricket Image for Aakash Chopra Played The Impossible Ball Of Stuart Clark (Aakash Chopra)
Advertisement

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) की पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा है। आकाश चोपड़ा को कमेंट्री के वक्त क्रिकेट के बारे में बारीकी से बात करते हुए सुना जाता है जिसे फैंस भी काफी पसंद करते हैं। आकाश चोपड़ा ने भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से महज 437 रन निकाले।

आकाश चोपड़ा बैटिंग टैक्निक के मास्टर थे लेकिन, जब वो भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गए तब उनकी बेबसी देखते बनती थी। ऑस्ट्रेलिया का उस वक्त बोलबाला था और उनके पास ग्लेन मैक्ग्रा, ब्रेट ली, स्टुअर्ट क्लॉर्क और शेन वॉर्न जैसे गेंदबाज हुआ करते थे। युवा आकाश के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना करना बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला था।

Trending


ऐसा ही कुछ भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी देखने को मिला था। 2004 में जब टीम इंडिया ने सौरव गांगुली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब आकाश चोपड़ा ज्यादातर मौकों पर संघर्ष करते हुए दिखे वहीं उनसे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ जिसमें उनके साथ जो हुआ उसके बाद उनके चेहरे पर भी रोने वाली हंसी आ गई थी।

यह भी पढ़ें: 158.8 Kph क्रिकेट इतिहास में छक्का पिटने वाली सबसे तेज गेंद, बल्लेबाज थे सनथ जयसूर्या

स्टुअर्ट क्लार्क की अंदर आती गेंद पर आकाश चोपड़ा पूरी तरह से कंफ्यूज नजर आए थे। गेंद इतनी ज्यादा नीची रह गई थी कि आकाश चोपड़ा के लिए उसे जज करके उसे खेलना तकरीबन नामुमकिन था। गेंद आकाश चोपड़ा के पैड से टकराई और वो LBW आउट हो गए।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement