X close
X close
Indibet

'MS Dhoni शुरू से कप्तानी करते तो CSK इतने मैच कभी नहीं हारती' जडेजा को कप्तान बनाकर की थी गलती:- वीरेंद्र सहवाग

आईपीएल 2022 में रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन बतौर कप्तान और प्लेयर काफी खराब रहा है, अब वीरेंद्र सहवाग ने भी उनकी कप्तानी को सीएसके के फ्लॉप शो का कारण बताया है।

By Nishant Rawat May 05, 2022 • 14:06 PM View: 1087

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार विजेता का ताज पहनने वाली सीएसके की टीम इस साल अब तक 10 मुकाबलों में से 7 में हार का मुंह देख चुकी है। यही कारण है जिस वज़ह से रविंद्र जडेजा ने टूर्नामेंट के बीच में ही कप्तानी एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को सौंपने का फैसला किया था। अब इसी मुद्दे पर पूर्व भारतीय स्टार बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने अपना मत रखा है और जडेजा का कप्तान नियुक्त करने के फैसले की आलोचना की है। 

वीरेंद्र सहवाग अपनी बात को बेबाक अंदाज में रखने के लिए जाने जाते हैं और अब उन्होंने इस सीज़न सीएसके की नाकामी पर अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा, 'सीएसके ने पहली गलती सीज़न के शुरुआत में की थी। जब उन्होंने यह घोषणा की थी कि महेंद्र सिंह इस साल कप्तानी नहीं करेंगे और कप्तान रविंद्र जडेजा होंगे। यह एक गलत फैसला था।' उन्होंने आगे कहा, 'टीम के पास कोई स्थिर प्लेइंग इलेवन नहीं थी। ऋतुराज गायकवाड़ ने शुरुआत में रन नहीं बनाए। उन्होंने खराब शुरुआत की।'

Trending


यह दिग्गत बल्लेबाज़ ने बात करते हुए आगे कहा 'सीएसके के बल्लेबाज़ों ने रन नहीं बनाए और वहां से उनके लिए चीज़े और भी ज्यादा खराब होती चली गई। अगर धोनी सीज़न के शुरू से ही टीम की कप्तान करते तो सीएसके शायद इतने मैच नहीं हारती।' बता दें कि रविंद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने पर धोनी ने खुलासा किया था कि वह शुरुआती दो मैचों में जडेजा को हेल्प कर रहे थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने कप्तानी की जिम्मेदारी जडेजा के कंधों पर ही छोड़ दी। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

गौरतलब है कि रविंद्र जडेजा के लिए यह सीज़न केवल कप्तान के तौर पर ही नहीं बल्कि एक खिलाड़ी के तौर पर भी बुरे सपने जैसा रहा है। जडेजा ने 8 मैचों मे टीम की कप्तानी की थी, जिनमें से सीएसके सिर्फ दो ही मैच जीत सकी थी। अगर हम बात करें जडेजा के प्रदर्शन की तो उन्होंने अब तक 10 मैचों में बल्ले के साथ 116 रन और गेंद के साथ सिर्फ 5 सफलताएं हासिल की है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now