X close
X close
Indibet

आईसीसी पर जमकर बरसे रिचर्डस

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 29, 2016 • 15:45 PM View: 777

सेंट जोंस (एंटिगा), 29 अप्रैल | दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्डस ने हाल ही में टी-20 विश्व कप में मिली जीत के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा वेस्टइंडीज के तिरस्कार को लेकर उसकी कड़ी आलोचना की है। समाचार एजेंसी सीएमसी के मुताबिक, कप्तान के तौर पर कभी भी टेस्ट श्रृंखला न हारने वाले रिचर्डस ने आईसीसी पर अपने सदस्यों के साथ अलग-अलग व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा है कि भारत की आर्थिक ताकत की वजह से उसे खुली छूट दे दी गई है। रिचर्ड्स ने गुरुवार को ऑब्जर्वर अखबार से कहा, "आईसीसी के तत्वावधान में एकदिवसीय खेल के कुछ नियम हैं, जैसे कि किसी प्रकार की समस्या होने पर आप तीसरे अंपायर के पास जा सकते है।"

Trending


उन्होंने कहा, "अगर आप विश्व क्रिकेट की एक मात्र संस्था हो तो फिर हर कोई आपके अंतर्गत आता है। भारत वह नहीं कर सकता जो आईसीसी के नियम में न हो।" आईसीसी ने टी-20 विश्व कप में जीत के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों द्वारा किए गए व्यवहार की आलोचना की थी। इसी पर रिचर्डस ने आईसीसी को आड़े हाथ लिया है।

आईसीसी ने अपने एक बयान में कहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की कार्रवाइयां और बयान 'अनुचित, असभ्य और खेल को बदनाम करने वाले' थे। आईसीसी ने यह भी कहा है कि वह इस पर गंभीरता से सोच रही है कि इन खिलाड़ियों पर आचार संहिता से जुड़े मामले में कार्रवाई की जाए।

विश्व कप में जीत के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने शर्ट उतार कर खुशी मनाई थी, मार्लोन सैम्युअल्स की इंग्लैंड के बेन स्टोक से झड़प हुई थी और कप्तान डैरेन सैमी ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की खुलेआम आलोचना की थी।

रिचर्डस ने कहा, "अगर आप पूरे विश्व में आईसीसी के प्रशासन को देखेंगे, तो पाएंगे कि किसी के लिए नियम हैं और किसी के लिए नहीं।" उन्होंने कहा, "मैं यह सब इसलिए कह रहा हूं क्योंकि उन्होंने ऐसा सैमी के बयान को लेकर किया है। वह अपने आप को इस तरह का साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर आप उनके खिलाफ कुछ कहेंगे तो आपकी खैर नहीं।"

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS