X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कप्तान टिम पेन महाजीत के बाद बोले,इन 2 खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को मजबूत किया

by Saurabh Sharma Jan 06, 2020 • 16:51 PM

सिडनी, 6 जनवरी| न्यूजीलैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 279 रनों से मात देते हुए ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 3-0 से अपने नाम की। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने उनकी बल्लेबाजी को मजबूत किया है। वॉर्नर के दूसरी पारी में बनाए गए नाबाद 111 रनों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के सामने 416 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। नाथन लॉयन ने पांच विकेट लेकर कीवी टीम को दूसरी पारी में 136 रनों पर समेट ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।

पेन ने कहा है कि वॉर्नर और स्मिथ ने टीम के बाकी बल्लेबाजों के सामने उदाहरण पेश किया है।

मैच के बाद पेन ने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं कि इस टीम का कप्तान हूं। हमारे पास अच्छी टीम है। वॉर्नर और स्मिथ ने हमारी बल्लेबाजी को मजबूत किया है। हम बाकी के खिलाड़ी इससे सीख सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारे लिए यह अच्छी बात है कि हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं। जोश हेजलवुड चोटिल हो गए थे तो जेम्स पैटिनसन ने आकर उनकी कमी पूरी की। टीम की गहराई, भूख बहुत है। हम बीते कुछ वर्षो में 20 विकेट लेने के लिए परेशान नहीं हुए लेकिन रन बनाने के लिए जरूर हुए थे। इन दोनों के आने से टेस्ट टीम काफी निरंतर हो गई है। मुझे लगता है कि हम इससे और बेहतर हो सकते हैं।"

वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा है कि बड़ी साझेदारियों की कमी से टीम को हार मिली।

उन्होंने कहा, "जीत का श्रेय टिम पेन और ऑस्ट्रेलियाई टीम को जाता है। पहले मैच के बाद से ही वह हर विभाग में एकतरफा खेल खेल रहे थे। उन्होंने सत्र दर सत्र हम पर दबाव बनाया। कई विभागों में हम पिछड़ गए।"

उन्होंने कहा, "हमारी गेंदबाजी अच्छी रही लेकिन हम उन्हें दबाव में डालने में सफल नहीं रहे। हम बल्लेबाजी में साझेदारियां नहीं कर सके।"