Advertisement
Advertisement

वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुनी भारत की प्लेइंग XI, सूर्यकुमार यादव को किया बाहर

पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए भारत (India Playing XI) की प्लेइंग इलेवन चुनी है। जाफर ने अपनी इस टीम में अक्षर पटेल (Axar

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 07, 2023 • 09:20 AM
वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुनी भारत की प्लेइंग XI, सूर्यकुमार यादव को किया
वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुनी भारत की प्लेइंग XI, सूर्यकुमार यादव को किया (Image Source: Twitter)
Advertisement

पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए भारत (India Playing XI) की प्लेइंग इलेवन चुनी है। जाफर ने अपनी इस टीम में अक्षर पटेल (Axar Patel) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को जगह नहीं दी है। जाफर ने कहा कि अक्षर को छोड़ना मुश्किल है लेकिन कुलदीप रिस्ट स्पिनर के तौर पर विविधता लाते हैं।

जाफर ने कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के बतौर ओपनर चुना है। इसके अलावा मिडल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और शुभमन गिल है। चोट के कारण बाहर हुए श्रेयस अय्यर की जगह उन्होंने शुभमन को चुना है। उन्होंने 2023 में भारत के लिए लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। 

Trending


विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर केएस भरत को चुना है। ऋषभ पंत इस सीरीज का हिस्सा नहीं है। लेकिन जाफर ने भरत को ईशान किशन से ऊपर तरजीह दी है। 

गेंदबाजी में तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों को चुना है। स्पिन गेंदबाजी के लिए कुलदीप यादव के साथ रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी है। दोनों ही बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं। इसके अलावा मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को तेज गेंदबाजी के लिए चुना है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर द्वारा चुनी गई भारत की इलेवन

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल,चतेश्वर पुजारा, विराट कोहली,शुभमन गिल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा,रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement