X close
X close

क्विंटन डी कॉक की गलती साउथ अफ्रीका को पड़ी भारी, अंपायर के फैसले से गेंदबाज़ के भी उड़ गए होश; देखें VIDEO

साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण धूल गया। यह मैच साउथ अफ्रीका आसानी से जीत सकता था।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 25, 2022 • 11:52 AM

टी-20 वर्ल्ड कप का 18वां मुकाबला सोमवार(24 अक्टूबर) को साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया था जो कि बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका और दोनों ही टीमों को एक-एक अंक दिए गए। इस मैच के दौरान क्विंटन डी कॉक ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए 47 रनों की पारी खेली, लेकिन इससे पहले उनसे एक ऐसी गलती हुई जिसका खामियाज पूरी टीम को भुगतना पड़ा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

डी कॉक से हुई गलती से मिस्टेक: दरअसल, जिम्बाब्वे की पारी के 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर मिल्टन शुम्बा ने रिवर्स स्वीप शॉट खेला था। यह शॉट ठीक तरीके से कनेक्ट नहीं हुआ, जिस वज़ह से गेंद फाइन लेग की तरफ चली गई। यहां जिम्बाब्वे के खिलाड़ी रन लेने के लिए दौड़ पड़े, वहीं डी कॉक ने सटीक थ्रो मारने के लिए अपना ग्लव्स उतारकर जमीन पर फेंक दिया। यही डी कॉक की मिस्टेक थी क्योंकि जब थर्ड मैन के फील्डर ने बॉल उनकी तरफ फेंकी तब वह ग्लव्स से टकरा गई और अंपायर ने साउथ अफ्रीका को 5 रन पेनल्टी दिए।

Trending


हक्का-बक्का रह गया गेंदबाज़: अंपायर के फैसले से साउथ अफ्रीका की टीम पूरी तरह हैरान थी। ऐसा इसलिए क्योंकि वह थोड़ी देर तक यह समझ ही नहीं सके थे कि मैदान पर आखिर हुआ क्या? इस दौरान क्विंटन डी कॉक और गेंदबाज़ एनरिक नॉर्खिया का रिएक्शन कैमरे में कैद हुआ जो कि पूरी तरह हैरान नज़र आए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: Today Live Match Scorecard

बारिश ने फेरा डी कॉक की मेहनत पर पानी: बारिश बाधित मैच में क्विंटन डी कॉक ने अपनी टीम को जीत दिलवाने की हद पार कोशिश की। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने 18 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन जड़े, लेकिन इसके बाद उनकी मेहनत पर बारिश ने पूरी तरफ पानी फेर दिया और मैच को रद्द करना पड़ा। जिम्बाब्वे ने 9 ओवर में 79 रन बनाए थे, वहीं साउथ अफ्रीका 3 ओवर में 51 रन जड़ चुकी थी।