Advertisement
Advertisement

'नंबर-7 जर्सी का छक्का, संगकारा मलिंगा की हार', IPL में दोहराया गया वर्ल्ड कप 2011 का इतिहास; देखें VIDEO

आईपीएल 2022 के फाइनल ने क्रिकेट फैंस को वर्ल्ड कप 2011 की याद दिला दी है। मैच के दौरान एक गज़ब का संयोग देखने को मिला है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 30, 2022 • 13:35 PM
Cricket Image for 'नंबर-7 जर्सी का छक्का, संगकारा मलिंगा की हार', IPL में दोहराया गया वर्ल्ड कप 2011
Cricket Image for 'नंबर-7 जर्सी का छक्का, संगकारा मलिंगा की हार', IPL में दोहराया गया वर्ल्ड कप 2011 (Image Source: Google)
Advertisement

गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई है। गिल ने मुकाबले में 45 रनों की पारी खेली जिसके दम पर गुजरात ने अपना पहला आईपीएल टाइटल जीता। इसी बीच एक गज़ब का संयोग देखने को मिला जिसने सभी को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वर्ल्ड कप 2011 की याद दिला दी है।

दरअसल, शुभमन गिल 7 नंबर की जर्सी पहनते हैं और उन्होंने फाइनल मुकाबले में छक्का जड़कर राजस्थान के 131 रनों के टारगेट को पूरा किया। इसी बीच गौरतलब रहा कि गुजरात की टीम के साथ गैरी कर्स्टन बतौर मेंटोर और आशिष नेहरा मु्ख्य कोच के रूप में जुड़े हुए हैं। वहीं वर्ल्ड कप 2011 फाइनल की बात करें तो फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी ने लंकाई गेंदबाज़ नुवन कुलसेकरा की गेंद पर छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई थी। 

Trending


बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान आशिष नेहरा भारतीय टीम का हिस्सा थे और गैरी कर्स्टन टीम के मुख्य कोच के रूप में जुड़े हुए थे। गौर करने वाली बात यह भी है कि फाइनल मैच में संगाकारा और लसिथ मलिंग श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे और इस आईपीएल के दौरान उन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट और गेंदबाज़ कोच नियुक्त किया गया था।। यही वज़ह है अब इस संयोग को गुजरात टाइटंस के ट्वीटर अकाउंट से भी फैंस के साथ शेयर किया गया है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

आईपीएल 2022 के दौरान शुभमन गिल को कई बार अपनी धीमी पारी के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा, लेकिन इस युवा बल्लेबाज़ ने फाइनल में राजस्थान के खिलाफ 45 रन बनाकर गुजरात टाइटंस के सिर पर विजेता का ताज पहना दिया है। ऐसे में अब शुभमन के ट्रोलर्स को एक करार जवाब जरूर मिला होगा।

ये भी पढ़े: पहले जीती ट्रॉफी फिर जीता दिल, हार्दिक पांड्या ने दिलाई एमएस धोनी की याद

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement