X close
X close

4,4,6,6,6: एंड्रयू टाई के काल बने एरॉन फिंच, 1 ओवर में ठोक डाले 31 रन; देखें VIDEO

BBL में एरॉन फिंच ने एंड्रयू टाइल के ओवर में 31 रन बनाए। फिंच ने मैच में 217.14 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 24, 2023 • 14:11 PM

Aaron Finch BBL: बिग बैश लीग का 52वां मुकाबला पर्थ स्कॉचर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच रविवार (22 जनवरी) को ऑप्टस स्टेडियम में खेला गया था जहां एरॉन फिंच ने तूफानी पारी खेलकर सभी का दिल जीत लिया। पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ फिंच ने 35 गेंदों पर 76 रन ठोके और इस दौरान जब उनका सामना अपने साथी खिलाड़ी एंड्रयू टाई के साथ हुआ तब उन्होंने गेंद को मार-मारकर लगभग गेंद के धागे खोल दिये थे। टाई के ओवर में फिंच ने 31 रन लूटे।

बेबस दिखे टाय: यह घटना मेलबर्न रेलेगेड्स की इनिंग के 18वें ओवर में घटी। एंड्रयू टाई अपना आखिरी ओवर करने आए थे। रेनेगेड्स को अंतिम 3 ओवर में 68 रन चाहिए थे, ऐसे में फिंच ने टाई को टारगेट किया। इस ओवर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 2 चौके समेत 3 बड़े छक्के जड़े। टाई आक्रमक फिंच को देखकर एक बार को अपनी लाइन लेंथ तक भूल बैठे और नो बॉल भी फेंक दिये। यही कारण रहा उन्होंने पूरे 31 रन लूटा दिये।

Trending


टाई के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ एंड्रयू टाई ने 31 रन लुटाए थे जिसके बाद अब उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है। दरअसल, अब टाय BBL में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन खर्चने वाले गेंदबाज़ बन चुके हैं। इससे पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड बेन हिल्फेनहास के नाम था। उन्होंने साल 2016 में अपने एक ओवर में 30 रन लुटाए थे।

यह भी पढ़े: 'अद्भुत अविश्वसनीय अकल्पनीय', 23 साल के खिलाड़ी ने BBL में लपका असंभव कैच; देखें VIDEO

फिंच की टीम हारी मैच: एरॉन फिंच की आक्रमक पारी के बावजूद यह स्टार खिलाड़ी अपनी टीम को मैच नहीं जीता सका। दरअसल, इस मुकाबले में रेनेगेड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद पर्थ ने 20 ओवर में कैमरून बैनक्राफ्ट (95) और स्टीफन एस्किनाजी (54) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 212 रन बनाए। इसके जवाब में मेलबर्न की टीम 202 रन ही बना सकी और यह मैच 10 रनों से हार गई।